ब्रेकिंग न्यूज़

रायबरेली में भावुक सोनिया गांधी जनता से बोलीं, अपना बेटा आपके हवाले किया है, मेरे सहयोग के लिए आपका धन्यवाद, राहुल का ख्याल रखिएगा, डरें न, अन्याय के खिलाफ लडें An emotional Sonia Gandhi spoke to the public in Rae Bareli, I have handed over my son to you, thank you for your support, take care of Rahul, don't be afraid, fight against injustice

रायबरेली। राज्यसभा सांसद और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में एक जनसभा में भावुक अपील करते हुए कहा कि मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को अपना मानकर रखना। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे।



कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में एक संयुक्त जनसभा में कहा, रायबरेली के मेरे परिवारजनों, मुझे खुशी है कि आज काफी समय के बाद आपके बीच आने का मौका मिला है। मैं हृदय से आपकी आभारी हूं। आपके सामने मेरा सिर श्रद्धा से झुका हुआ है। 20 साल तक एक सांसद के रूप में आपने मुझे सेवा का मौका दिया। ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। रायबरेली मेरा परिवार है, वैसे ही अमेठी भी मेरा घर है। यहां से न केवल मेरे जीवन की कोमल यादें जुड़ी हुई हैं, बल्कि पिछले 100 साल से हमारे परिवार की जड़ इस मिट्टी से जुड़ी हुई है।


वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी ने कहा कि गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ, जो आज तक कायम है। इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी। मैंने उन्हें काम करते हुए करीब से देखा है। उनके मन में आपके लिए असीम लगाव था। राहुल और प्रियंका को भी वही शिक्षा दी है, जो इंदिरा जी और रायबरेली की जनता ने मुझे दी। सबका आदर करो, कमजोर की रक्षा करो। अन्याय के खिलाफ जनता के अधिकारों की रक्षा के लिए, जिससे भी लड़ना पड़े, लड़ जाओ।


सोनिया गांधी ने कहा कि डरना मत क्योंकि संघर्ष की तुम्हारी जड़ें और परंपराएं बहुत मजबूत हैं। मेरा आंचल जीवन भर आपके आशीर्वाद और प्रेम से भरा रहा है। आपके प्रेम ने मुझे कभी अकेला नहीं पड़ने दिया। मेरा सब कुछ आपका ही दिया हुआ है। मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना, वैसे ही राहुल को अपना मानकर रखना। राहुल आपको निराश नहीं करेंगे। इस सभा में आने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद।

इस अवसर पर सभा में मौजूद राहुल गांधी ने कहा कि मैं कहता हूं कि खटाखट पैसे डलवाऊंगा, तो मोदी जी भी खटाखट-खटाखट करने लगते हैं। प्रधानमंत्री बोलते हैं ताली बजाओ, तो मीडिया वाले वाह-वाह करते हैं। अगले ही दिन पीएम मोदी दोनों की बात करते हैं। अब मैं मोदी जी से वो सब कुछ बुलवा सकता हूं। वे अपनी हार मान चुके हैं।

दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने मनोज पांडेय पर तंज कसते हुए कहा कि सुनने में आया है कि हमारा दूसरा धोखेबाज भी वहीं चला गया है। जो अभी-अभी गया है धोखेबाज गया है, उसकी एक खासियत है कि वो जहां जाता है, वहीं गड्ढा खोदता है। इसलिए सावधान रहिए। आपके एक वोट से इन धोखेबाजों से भी हिसाब-किताब होगा। एक देश के झूठे नेता हैं, जहां जाते हैं, वो रिश्ता निकाल लेते हैं, उनको समझना चाहिए रायबरेली से राहुल का सच्चा रिश्ता है और रा से रायबरेली और रा से राहुल होता है।


पाठकों से एक अपील -

अगर आपको यह जानकारी रुचिकर लगी हो तो कृपया इसे अधिक से अधिक शेयर कर लोगों की अधिक जानने में रुचि जागृत करें और हमारा सहयोग करें। धन्यवाद !

No comments

Thank you for your valuable feedback