ब्रेकिंग न्यूज़

भारत में बेरोजगारी अब सबसे ज्यादा, भाजपा ने जनता को धोखा दिया, बेवकूफ बना रही है, भाजपाई गुंडे त्रिपुरा में चुनाव प्रचार बाधा डाल रहे Unemployment is now the highest in India, BJP has deceived the public and is fooling them, BJP goons are disrupting the election campaign in Tripura



अगरतला। त्रिपुरा के विपक्षी नेता जितेंद्र चौधरी ने सोमवार को कहा कि भाजपा लोगों को धोखा देकर त्रिपुरा में सत्ता में आई और पिछले छह वर्षों से आम आदमी को बेवकूफ बना रही है। दक्षिणी त्रिपुरा के बेलोनिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए माकपा नेता चौधरी ने विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय संगठनों की रिपोर्टों का हवाला दिया और कहा कि आजादी के बाद से भारत में बेरोजगारी अनुपात इस समय सबसे ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि तत्कालीन विपक्षी दल टिपरा मोथा पार्टी (टीएमपी) ने विपक्ष के वोटों का बंटवारा कर दिया, जिस कारण भाजपा पिछले साल मार्च में त्रिपुरा में दूसरी बार सत्ता में आई थी।

चौधरी माकपा के त्रिपुरा राज्य सचिव भी हैं, उन्घ्होंने कहा, अब लाखों आदिवासी लोगों को धोखा देते हुए टीएमपी आदिवासियों के कल्याण के लिए अपनी तथाकथित मांगों को भूलकर पिछले महीने भाजपा सरकार में शामिल हो गई। पूर्व मंत्री और लोकसभा सदस्य चौधरी ने कहा कि भाजपा को खुलासा करना चाहिए कि उसने मई 2022 में बिप्लब कुमार देब को मुख्यमंत्री पद से क्यों हटाया और अचानक माणिक साहा को सीएम क्यों नियुक्त किया ?

देब राज्य कांग्रेस अध्यक्ष आशीष कुमार साहा के खिलाफ त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं, आशीष कुमार साहा इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार हैं। चौधरी ने कहा कि जब देब त्रिपुरा के मुख्यमंत्री थे तो आतंकवाद के शासन ने लोगों के जीवन को तबाह कर दिया था और उस दौरान (2018-2022) कानून का कोई शासन नहीं था। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा और देशभर में भाजपा अपनी सरकारों के बारे में झूठा, मनगढ़ंत और विकृत प्रचार कर रही है, जिसका आम लोगों के अनुभव से कोई लेना-देना नहीं है।

चौधरी ने कहा, यह संसदीय चुनाव सरकार बनाने के लिए नहीं है, यह भारतीय संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए एक संघर्ष है। सभी संवैधानिक संस्थानों को नियंत्रित करने के बाद भाजपा एक बार फिर सरकार पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है, हालांकि अधिकांश लोग उनका समर्थन नहीं करते और उनकी नीतियों और फैसलों का कड़ा विरोध करते हैं।

आशीष कुमार साहा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के गुंडे लोगों को इंडिया गठबंधन की चुनावी रैलियों और राजनीतिक कार्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति नहीं दे रहे हैं। पूर्व विधायक साहा ने कहा, त्रिपुरा के लोग डर के मारे खुले तौर पर सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ कुछ नहीं कह रहे हैं, लेकिन वे त्रिपुरा की दो लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए सामूहिक रूप से वोट देंगे। कांग्रेस नेता साहा ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति परकला प्रभाकर सहित कई बुद्धिजीवियों के हवाले से कहा कि भाजपा संसदीय चुनाव में 200 सीटें भी पार नहीं करेगी। पूर्व माकपा विधायक राजेंद्र रियांग आदिवासियों के लिए आरक्षित त्रिपुरा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह इंडिया गठबंधन के सर्वसम्मत उम्मीदवार हैं।


आपसे विनम्र अपील !

प्रिय पाठकों, सादर अभिवादन ! हम इतिहास की यह पोस्ट और पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट and Public Space की अन्य सामग्री अत्यंत अभावों के बीच तैयार कर आप तक पहुंचा रहे हैं। आपको यह पसंद है अथवा नहीं, अपनी राय कृया नीचे कमेंट बाक्स में अवश्य लिखें।

हमारा मानना है कि लोग पढ़ें, जानकारी और समझ बढ़ाएं, अच्छे नागरिक बनें। हम काफी आर्थिक संकट में हैं कृपया हमारा आर्थिक सहयोग करें। आप अपनी क्षमता या इच्छानुसार धनराशि 9897791822@paytm पर पेटीएम अथवा 9897791822@oksbi गूगल पे के जरिये भिजवा कर हमारी मदद कर सकते हैं। हमारा व्हाट्सऐप 9411175848 है।

-एपी भारती (पत्रकार) रुद्रपुर - 263153, उत्तराखंड, भारत।

अपने लेख, समाचार, विज्ञापन, विचारोत्तेजक साहित्यिक लघु रचनाएं इत्यादि प्रकाशन हेतु हमें पर peoplesfriend9@gmail.com मेल करें। धन्यवाद !

#EdibleBookday #FossilFoolsDay #AprilFoolsDay #InternationalChildren'sBookDay #WorldAutismAwarenessDay #WorldPartyDay #MineAwarenessDay #FirstContactDay #InternationalDayofConscience #InternationalDayofSportsforDevelopmentandPeace #InternationalAsexualityDay #InternationalDayofReflectiononthe1994RwandaGenocide #worldhealthday #InternationalRomaniDay #InternationalPeasantDay #worldhistoryofApril9 #GlobalHolisticWealthDay #InternationalASMRDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback