ब्रेकिंग न्यूज़

विदेशी निवेश, पर्यटन, औद्योगिक, व्यावसायिक गतिविधियां बढ़ा रहा चीन, मिस्र की सभ्यता की प्रदर्शनी आयोजित करेगा शांगहाई संग्रहालय China is increasing foreign investment, tourism, industrial and commercial activities, Shanghai Museum will organize an exhibition of Egyptian civilization



बीजिंग। चीन लगातार औद्योगिक, व्यावसायिक गतिविधियां बढ़ा रहा है। जानकार चीन को बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था के तौर पर चिन्हित कर रहे हैं। चीन वसंत महोत्सव के बाद कई विभागों के जरिये विदेशी निवेश के लिए सेवा गारंटी बढ़ाने के उपाय किए हैं और विदेशी कंपनियों को आकर्षित करने तथा इकट्ठा करने के लिए निवेश प्रोत्साहन गतिविधियाँ संचालित की हैं। इस वर्ष जनवरी में चीनी राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग ने महत्वपूर्ण विदेशी निवेश परियोजनाओं का सातवां बैच लॉन्च किया और कई प्रमुख क्षेत्रों को कवर करते हुए 11 विदेशी निवेश परियोजनाओं का चयन किया, जिसमें कुल नियोजित निवेश 15 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक था।

वसंत महोत्सव के बाद प्रमुख विदेशी निवेश वाली परियोजनाओं को विभिन्न स्थानों पर सख्ती से बढ़ावा दिया जा रहा है। चीनी वाणिज्य मंत्रालय को इस वर्ष चीन में निवेश ब्रांड को और विकसित करने की उम्मीद है। उनकी योजना विदेशी वित्त पोषित उद्यमों के लिए गोलमेज बैठक प्रणाली के रूप में कार्य करने, हर महीने एक गोलमेज बैठक आयोजित करने और विदेशी निवेश वाली कंपनियों के साथ नियमित बैठकें आयोजित करने की है। इसके अलावा वे चुनौतीपूर्ण मुद्दों को संबोधित करने और उद्यमों से प्रतिक्रिया इकट्ठा करने के लिए संबंधित विभागों और क्षेत्रों के साथ सहयोग करेंगे। साथ ही राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग के विदेशी निवेश विभाग के प्रभारी ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर विदेशी निवेश की पहुंच अधिक आसान होगी, और चीन में विदेशी निवेश प्रक्रिया में मौजूदा जटिल समस्याओं को हल करने के उपाय किए जाएंगे।

शांगहाई संग्रहालय के अनुसार, मिस्र की सर्वोच्च पुरावशेष परिषद और शांगहाई संग्रहालय एक सहयोग समझौते पर पहुंचे, जिसके मुताबिक, शांगहाई संग्रहालय 19 जुलाई, 2024 से 17 अगस्त, 2025 तक पिरामिड का शीर्ष प्राचीन मिस्र सभ्यता प्रदर्शनी की मेजबानी करेगा। प्रदर्शनी में प्राचीन मिस्र सभ्यता के विभिन्न कालखंडों की 787 सांस्कृतिक कलाकृतियां प्रदर्शित की जाएंगी। ये टुकड़े मिस्र के कई सबसे महत्वपूर्ण संग्रहालयों से प्राप्त किए गए हैं, जिनमें मिस्र का राष्ट्रीय संग्रहालय, मनियाल पैलेस संग्रहालय, लक्सर संग्रहालय, इस्माइलिया संग्रहालय और स्वेज संग्रहालय शामिल हैं। 

बताया जाता है कि शांगहाई में हाल ही में खोजे गए मिस्र के सांस्कृतिक अवशेषों का एक संग्रह होगा। शांगहाई संग्रहालय के निदेशक चू श्याओपो ने कहा कि यह प्रदर्शनी एशिया में प्राचीन मिस्र के सांस्कृतिक अवशेषों की सबसे बड़ी प्रदर्शनी होगी।

प्रदर्शनी एक वर्ष से अधिक समय तक चलेगी और यह पहली बार होगा कि इनमें से 95 प्रतिशत से अधिक अवशेष एशिया में देखे जा सकेंगे। इसके अलावा चू श्याओपो ने उल्लेख किया कि शांगहाई संग्रहालय प्राचीन मिस्र की कलाकृतियों के साथ-साथ प्राचीन चीनी सांस्कृतिक कलाकृतियों को प्रदर्शित करने वाली एक तुलनात्मक प्रदर्शनी का आयोजन करेगा। इस प्रदर्शन का उद्देश्य मानव सभ्यताओं की विविधता और समानता को उजागर करना है।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

#NationalFreedomDay #WorldWetlandsDay #NationalWomenDoctor'sDay #WorldCancerDay #InternationalHumanFraternityDay #KashmirSolidarityDay #WorldNutellaDay #InternationalDayofZeroToleranceforFemaleGenitalMutilation #RoseDay #InternationalDentist'sDay #ProposeDay #InternationalDayofDentists #ZeroHungerworld #WorldPulsesDay #InternationalDayofWomenandGirlsinScience #RedHandDay #worldradioday #Valentine'sday #InternationalChildhoodCancerDay #InnovationDay #WorldSpiritDay #InternationalTugofWarDay #WorldSocialJusticeDay #InternationalMotherLanguageDay #WorldThinkingDay  #WorldPeaceandUnderstandingDay #WorldBartenderDay #PeoplePowerRevolutionDayPhilippines #CarpeDiemDay  #WorldNGODay #INTERNATIONALREPETITIVE STRAININJURYAWARENESSDAY #worldhistoryoffebruary28 #NationalScienceDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback