ब्रेकिंग न्यूज़

साइबर सुरक्षा कंपनी हैकरवन और सैटेलाइट-इमेजरी कंपनी प्लैनेट लैब्स पीबीसी ने बड़ी संख्या में कर्मचारी छंटनी की, मंदी, एआई से भारी संख्या में घटे रोजगार Cyber ​​security company HackerOne and Satellite-Imagery Planet Labs PBC lay off large number of employees, recession, huge number of jobs reduced due to AI



सैन फ्रांसिस्को। कोरोना लाॅकडाउन के बाद से लगातार कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं। नई नौकरियां बेहद कम हो गई हैं। कारोबारी मंदी के चलते रोजगार पर भारी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। चैटजीपीटी जैसे तमाम साफ्टवेयर आ जाने से भी नौकरियों पर गाज गिरी है। इंटरनेट तकनीक आधारित कंपनियां अब काफी काम आर्टिफिशियल तकनीक से कर रही हैं जो कम समय में और लगभग मुफ्त के भाव काम करके दे देती है। कारोबारी मंदी के चलते नियोक्ता वैसे भी कर्मचारियों पर खर्च नहीं करना चाहते। तमाम कंपनियां आदमी की जगह रोबोट भी इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में मानव के रोजगार के लिए जबरदस्त संकट खड़ा हो गया है।

साइबर सुरक्षा उपलब्ध कराने वाली अमेरिका बग बाउंटी और पैठ परीक्षण कंपनी हैकरवन ने अपने लगभग 12 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है। इसके लिए उसने प्रौद्योगिकी क्षेत्र पर वैश्विक आर्थिक मंदी के प्रभाव को जिम्मेदार ठहराया है। नौकरी में कटौती के फैसले से अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, नीदरलैंड और अन्य देशों सहित वैश्विक स्तर पर कर्मचारी प्रभावित होंगे। हैकरवन साइबर सुरक्षा में विशेषज्ञता वाली कंपनी है, विशेष रूप से हमला प्रतिरोध प्रबंधन, जो डिजिटल हमले की सतह में अंतराल को खोजने और बंद करने के लिए संपत्ति की खोज, निरंतर मूल्यांकन और प्रक्रिया वृद्धि के साथ एथिकल हैकर्स की सुरक्षा विशेषज्ञता को मिश्रित करती है।

हैकरवन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टन मिकोस ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, मैंने पुनर्गठन करने का दर्दनाक और आवश्यक निर्णय लिया है। हम अपनी टीम का आकार लगभग 12 प्रतिशत तक कम कर देंगे। यह निराशाजनक खबर है, क्योंकि हम सभी ने अपने साथी हैकरनीज के साथ मजबूत संबंध बनाए हैं। लंबे समय तक सफल बने रहने के लिए यह कार्रवाई आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि यह छंटनी एक ही बार होगी। उन्होंने कहा, हम अपने भविष्य के वित्तीय प्रदर्शन या व्यापक आर्थिक माहौल में पूर्ण दृश्यता का दावा नहीं करते हैं, लेकिन हम स्पष्ट रूप से एक ही कार्रवाई करना चाहते थे और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना चाहते थे। मिकोस ने कहा कि प्रभावित कर्मचारियों को नकद मुआवजे और गैर-नकद लाभ सहित विच्छेद पैकेज मिलेगा। इसके अलावा, हैकरवन ने उल्लेख किया कि कंपनी ने अपनी प्लेटफॉर्म क्षमताओं का विस्तार करने के लिए नए कर्मचारियों को नियुक्त करना और नए उत्पादों में निवेश करना जारी रखा, लेकिन उत्पाद उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और लागत का बोझ बढ़ गया।

अमेरिका स्थित सैटेलाइट-इमेजरी और डेटा-विश्लेषण कंपनी प्लैनेट लैब्स ने पुनर्गठन के बीच अपने कार्यबल के लगभग 10 प्रतिशत यानी 117 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की घोषणा की है। प्लैनेट लैब्स ने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को बताया, यह कार्रवाई कंपनी के उच्च प्राथमिकता वाले विकास के अवसरों और परिचालन दक्षता पर ध्यान बढ़ाने के लिए की गई है। कंपनी का मानना है कि यह उसकी दीर्घकालिक रणनीति और मुनाफा कमाने के मार्ग के अनुरूप होगी। प्लैनेट लैब्स पीबीसी सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में स्थित एक अमेरिकी सार्वजनिक अर्थ इमेजिंग कंपनी है। उनका लक्ष्य परिवर्तनों की निगरानी करने और रुझानों को इंगित करने के लिए प्रतिदिन संपूर्ण पृथ्वी की छवि बनाना है.


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

#worlhistoryofAugust7th #NationalColoringBookDay #NationalIceCreamSandwichDay #InternationalBeerDay #WorldHangoverDay #InternationalTrafficLightDay #HiroshimaDay #NationalFriendshipDay #InternationalCatDay

No comments

Thank you for your valuable feedback