ब्रेकिंग न्यूज़

मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, सांसदों, प्रमुख हस्तियों ने जनवादी कवि गदर के निधन पर शोक जताया Chief Ministers, Ministers, MPs, prominent personalities condole the death of the democratic poet Gaddar



हैदराबाद। प्रसिद्ध क्रांतिकारी कवि एवं गीतकार, गायक तथा सामाजिक कार्यकर्ता और तेलंगाना प्रजा फ्रंट के नेता गुम्मादी विट्ठल राव गदर के निधन पर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने रविवार को शोक जताया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि वह गदर के निधन के बारे में जानकर स्तब्ध हैं। उन्होंने तेलंगाना आंदोलन के दौरान अपने गीतों के माध्यम से भावना को हर गांव तक पहुंचाया था। केसीआर ने कहा कि अपने गीतों और नृत्य से लोगों में अपने राज्य के लिए चेतना जगाने वाले लोगों के दिलों में हमेशा रहेंगे। सीएम ने अपने शोक संदेश में कहा कि गदर ने अपना जीवन लोगों के लिए समर्पित कर दिया था। उनके निधन से पूरे तेलंगाना ने एक महान जनकवि खो दिया है। के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि लोककला और आंदोलनों के लिए गदर के कार्यों को कभी नहीं भुलाया जा सकता। उनके निधन से जो शून्यता आई है, उसे कभी नहीं भरा जा सकता।

गदर के निधन पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने भी शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा, गदर एक महान व्यक्ति थे जिन्होंने एक सार्वजनिक गायक के रूप में अपने गीतों से गरीबों को प्रेरित किया और उनके अधिकारों के लिए आंदोलन शुरू किया। ऐसे महान व्यक्ति को खोना समाज के लिए बहुत बड़ी क्षति है। गदर के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं और मैं भगवान से उनकी आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करता हूं।

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा कि उन्हें प्रसिद्ध गीतकार और कवि गदर के निधन के बारे में जानकर दुखा हुआ। तेलंगाना राज्य आंदोलन के लिए उनके योगदान और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा। शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि उन्हें यह जानकर गहरा दुख हुआ कि क्रांतिकारी गायक गदर का बीमारी के कारण निधन हो गया। उन्होंने तेलंगाना आंदोलन में अपनी आवाज से लोगों में जागरूकता लाने में अहम भूमिका निभाई थी।

एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया कर गदर के निधन पर शोक जताया। उन्होंने गदर के निधन को तेलंगाना के वंचितों के लिए एक बड़ी क्षति बताया और कहा, वह गरीबों की एक साहसी आवाज थे। उन्होंने कुछ मौकों पर मेरे दिवंगत पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की थी। उनके गीतों ने जनता में क्रांतिकारी भावना पैदा की। कोई दूसरा गदर कभी नहीं हो सकता। तेलंगाना के कांग्रेस प्रभारी माणिकराव ठाकरे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने गदर के निधन पर शोक प्रकट किया है। इन नेताओं के अलावा भी अन्य नेताओं ने गदर के निधन पर दुख जताया है।

1949 में जन्मे गुम्मादी विट्ठल राव को गदर के जाना जाता है। प्रखर भारतीय जनवादी कवि, गायक और कम्युनिस्ट क्रांतिकारी थे। गदर नक्सली-माओवादी विद्रोह के साथ-साथ तेलंगाना राज्य के आंदोलन में भी सक्रिय थे। जनवादी, श्रमिकों, किसानों और अन्य तमाम लोकतांत्रिक आंदोलनों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करते थे।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

#worlhistoryofAugust7th #NationalColoringBookDay #NationalIceCreamSandwichDay #InternationalBeerDay #WorldHangoverDay #InternationalTrafficLightDay #HiroshimaDay #NationalFriendshipDay #InternationalCatDay

No comments

Thank you for your valuable feedback