ब्रेकिंग न्यूज़

विश्व यूएफओ दिवस 2 जुलाई - दूसरे ग्रहों से आने वाल एलियन और वस्तुओं के बारे में भ्रम World UFO Day July 2 - Myths about aliens and extraterrestrial objects



2 जुलाई को विश्व यूएफओ दिवस मनाया जाता है जिसके तहत अनदेखी (अज्ञात) उड़ने वाली चीजों के बारे में चर्चा की जाती है। इस दिन को मनाने का उद्देश्य यूएफओ के अस्तित्व को स्वीकार करना है। वर्ल्ड यूएफओ डे पहली बार 2001 में 2 जुलाई को यूएफओ के बारे में अमेरिकन शोधकर्ता हकतन अकडोगन ने पहली बार आयोजित किया था। इससे पहले, यह दिन 24 जून को कुछ लोगों द्वारा मनाया जाता था क्योंकि एविएटर केनेथ अर्नोल्ड के अनुसार, इस दिन 1990 के दशक की शुरुआत में नौ असामान्य वस्तुओं ने वाशिंगटन के ऊपर उड़ान भरी थी। जबकि कुछ लोग इसे 2 जुलाई को मनाते थे। जिसे बाद में, 2 जुलाई को आधिकारिक तौर पर विश्व यूएफओ दिवस के रूप में घोषित किया गया। प्रमाणिक रूप से दूसरे ग्रहों से आने वाली चीजों, यानों और व्यक्तियों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। कथा-कहानियों, फिल्मों, टेलीविजन धारावाहिकों में अंतरिक्ष के प्राणियों और उनकी तमाम चीजों को उल्लेखित किया जाता है। लेकिन यह सब मनोरंजन के लिए सब काल्पनिक कहानियां भर हैं।

यूएफओ को दूसरी दुनिया से पृथ्वी पर आने वाले एलियंस का अंतरिक्ष यान माना जाता है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के अनुसार, अभी तक किसी भी अंतरिक्ष यात्री ने अंतरिक्ष में यूएफओ नहीं देखा है। और न ही अभी तक किसी अन्य ग्रह के अंतरिक्ष यान को देखने का कोई सबूत मिला है।

अमेरिकन पायलट केनेथ अर्नोल्ड 24 जून, 1947 को दावा किया कि उन्होंने नौ नीली, चमकती हुई वस्तुओं को एक वी फॉर्मेशन में 1,700 मील प्रति घंटे की अनुमानित गति से तेजी से उड़ते हुए देखा। जिसके बाद यूएफओ की विभिन्न रिपोर्टें सामने आई लेकिन सरकार ने कभी भी इसका सही स्पष्टीकरण नहीं किया।

यूएफओ के सबसे बड़े अनसुलझे रहस्यों में से एक है रोसवेल, 1947। विलियम रोसवेल ने 1947 में न्यू मैक्सिको में अपने एक चरागाह में रहस्यमय मलबे की खोज की। जब उन्होंने इसकी सूचना सरकार को दी, तो सेना को सामग्रियों को पुनः प्राप्त करने के लिए बुलाया गया, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें भी क्या मिला क्या नहीं मिला इसकी प्रमाणिक जानकारी नहीं दी। 

रेंडलेशम वन, 1980 में वुडब्रिज और बेंटवाटर्स में तैनात अमेरिकी वायु सेना के अधिकारियों ने लंदन से लगभग 100 मील उत्तर पूर्व में रेंडलेशम वन के ऊपर एक अजीब रंगीन रोशनी देखने की सूचना दी। ऐसा कहा गया था कि एक आदमी जंगल में घुस गया और उसने दावा किया कि उसने एक तरह का अंतरिक्ष यान देखा और अगले दिन वहां के लोगों ने पेड़ों के पास होने वाले नुकसान की पुष्टि की और साइट पर उच्च स्तर के विकिरण के बारे में भी पुष्टि की। लेकिन ब्रिटेन के मंत्रालय ने दावा किया कि उन्हें राष्ट्र के लिए कोई विश्वसनीय खतरा नहीं मिला है और इसलिए, जांच को आगे नहीं बढ़ाया।

जब तब खबरों में दूसरे ग्रहों से आने वाली अज्ञात चीजों के बारे में बताया जाता है, दावे किये जाते रहे हैं। लेकिन कभी भी कहीं कुछ प्रमाणिक जानकारी सरकारों और वैज्ञानिकों ने नहीं दी है।


विशेष अपील - कृपया इसे अधिक से अधिक लोगों को शेयर कर और पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर हमारा सहयोग करें। हम आपके सहयोग के आभारी रहेंगे। आप अपने सुझाव, शिकायतें, जानकारी आदि हमें हमारे व्हाट्सऐप/टेलीग्राम  नंबर 9411175848 पर अथवा ईमेल- peoplesfriend9@gmail.com  पर भेज सकते हैं। अपने समाचार, रचनाएं विज्ञापन छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, फेसबुक पेज, समाचार वेबसाइट, यूट्यूब चैनल इत्यादि शुरु करवाने/ संचालित करवाने इत्यादि के लिए भी आप हमसे उपरोक्त नंबर पर संदेश भेजकर संपर्क कर सकते हैं। कृपया अपना संदेश भर भेजें, फोन न करें। अपना काम भर बताएं संदेश के जरिये, हम उसके अनुरूप आपसे खुद संपर्क कर लेंगे। धन्यवाद ! आभार ! सप्रेम, एपी भारती (पत्रकार, संपादक पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार, रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत)

#WorldRefugeeDay #WorldMusicDay  #WorldHydrographyDay #WorldRainforest Day #InternationalWidowsDay #InternationalOlympicDay #UnitedNationsPublicServiceDay #PassportSevaDivas #InternationalDayofWomeninDiplomacy #InternationalDayoftheSeafarer #InternationalDrugandDrugProhibitionDay #InternationalDayoftheTropics #NationalStatisticsDay #InternationalDayofParliamentarism #SanthalHulDay #WorldSocialMediaDay #Internationaljokeday #WorldUFODay #WorldSportsJournalistsDay

No comments

Thank you for your valuable feedback