ब्रेकिंग न्यूज़

युद्ध से तबाह यूक्रेन को जापान की गारंटी पर विश्व बैंक 1.5 अरब डॉलर के ऋण को मंजूरी दी World Bank approves $1.5 billion loan to war-torn Ukraine on Japan's guarantee



वाशिंगटन। रूस यूक्रेन युद्ध से यूक्रेन में हालात बेहद खराब हैं। नागरिक बड़ी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए विश्व बैंक आगे आया है। विश्व बैंक ने विस्थापित लोगों की जरूरतों को पूरा करने और सार्वजनिक संसाधन व्यय की पारदर्शिता और जवाबदेही बढ़ाने के लिए सुधारों का समर्थन करने के लिए यूक्रेन के लिए जापान सरकार द्वारा गारंटीकृत 1.5 अरब डॉलर के ऋण को गुरुवार को मंजूरी दे दी।

विश्व बैंक ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक मंडल ने आज 1.5 अरब डॉलर के यूक्रेन राहत और पुनर्प्राप्ति विकास नीति ऋण (डीपीएल) को मंजूरी दे दी। इस ऋण की गारंटी जापान सरकार द्वारा एडवांसिंग नीड क्रेडिट एनहांसमेंट फॉर यूक्रेन ट्रस्ट फंड (एडवांस यूक्रेन) के तहत दी गई है और यह 2023 में यूक्रेन की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहायता पैकेज का एक अभिन्न अंग है। बयान में कहा गया है कि यह ऋण यूक्रेन में रुस के विशेष सैन्य अभियान के कारण बेघर हुए लोगों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा एवं सुधारों का समर्थन करेगा।

विशेष अपील - कृपया इसे अधिक से अधिक लोगों को शेयर कर और पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर हमारा सहयोग करें। हम आपके सहयोग के आभारी रहेंगे। आप अपने सुझाव, शिकायतें, जानकारी आदि हमें हमारे व्हाट्सऐप/टेलीग्राम  नंबर 9411175848 पर अथवा ईमेल- peoplesfriend9@gmail.com  पर भेज सकते हैं। अपने समाचार, रचनाएं विज्ञापन छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, फेसबुक पेज, समाचार वेबसाइट, यूट्यूब चैनल इत्यादि शुरु करवाने/ संचालित करवाने इत्यादि के लिए भी आप हमसे उपरोक्त नंबर पर संदेश भेजकर संपर्क कर सकते हैं। कृपया अपना संदेश भर भेजें, फोन न करें। अपना काम भर बताएं संदेश के जरिये, हम उसके अनुरूप आपसे खुद संपर्क कर लेंगे। धन्यवाद ! आभार ! सप्रेम, एपी भारती (पत्रकार, संपादक पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार, रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत)

#WorldRefugeeDay #WorldMusicDay  #WorldHydrographyDay #WorldRainforest Day #InternationalWidowsDay #InternationalOlympicDay #UnitedNationsPublicServiceDay #PassportSevaDivas #InternationalDayofWomeninDiplomacy #InternationalDayoftheSeafarer #InternationalDrugandDrugProhibitionDay #InternationalDayoftheTropics #NationalStatisticsDay #InternationalDayofParliamentarism #SanthalHulDay #WorldSocialMediaDay #Internationaljokeday

No comments

Thank you for your valuable feedback