ब्रेकिंग न्यूज़

लिंडा याकारिनो के अनुसार ट्विटर ग्लोबल टाउन स्क्वायर बनने की ओर अग्रसर हालांकि कीमत रह गई एक तिहाई और विज्ञापन 59 फीसदी कमी आई According to Linda Yacarino, Twitter is poised to become a global town square, even though prices have halved and advertising has decreased by 59 percent



सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका)। आर्थिक और कई अन्य तरह के संकटों से जूझ रहे ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो ने कर्मचारियों को अपना पहला ईमेल बिल्डिंग ट्विटर 2.0 टुगेदर टाइटल के साथ भेजा है। ईमेल में ट्विटर के मालिक एलन मस्क के कंपनी को ग्लोबल टाउन स्क्वायर बनाने के इरादे बारे में बताया गया है और कहा है कि इसे पूरी तरह बदलने की जरूरत है। याकारिनो ने सोमवार को मेमो में लिखा, अंतरिक्ष अन्वेषण से लेकर इलेक्ट्रिक वाहनों तक, एलन को पता है कि इन उद्योगों में परिवर्तन लाने के लिए क्या करना होगा, इसलिए उन्होंने ऐसा किया और हालिया दिनों में यह स्पष्ट हो गया है कि वैश्विक टाउन स्क्वायर को परिवर्तन की आवश्यकता है - सूचनाओं के अनफिल्टर्ड आदान-प्रदान से उन चीजों के बारे में खुली बातचीत जो हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

लिंडा याकारिनो ने जिक्र किया कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म दुनिया का सबसे सटीक वास्तविक समय सूचना स्रोत और संचार के लिए एक वैश्विक टाउन स्क्वायर बनने के मिशन पर है। मस्क के अनुसार, वह ट्विटर की इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट टीमों का प्रबंधन करना जारी रखेंगे, बाकी सब काम याकारिनो देखेंगी।

मालूम हो कि पिछले दिनों आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका मुख्य काम प्लेटफॉर्म के विज्ञापन कारोबार का फिर से निर्माण करना होगा, जो मस्क के पदभार संभालने के बाद से गिर गया है। याकारिनो ने पिछले हफ्ते नए ट्विटर सीईओ के रूप में पदभार संभाला, मस्क को टेस्ला और स्पेसएक्स पर फोकस करने के लिए मुक्त कर दिया। ट्विटर की यूएस विज्ञापन बिक्री अप्रैल में 59 प्रतिशत गिर गई है और मई का महीना भी अच्छा नहीं दिख रहा है। पिछले साल जब मस्क ने जितनी राशि में ट्विटर खरीदा था उसके मुकाबले उसकी कीमत अब महज करीब एक तिहाई रह गई है।

इस बीच ट्विटर के संस्थापक और सीईओ रहे जैक डोर्सी ने भारत की राजनीति में भूचाल ला दिया है कि किसान आंदोलन के समय भारत की मोदी सरकार ने उनके कर्मचारियों को धमकाया था कि वह किसान आंदोलन से जुड़े खातों को बंद कर दें। अन्यथा सरकार भारत में ट्विटर का परिचालन बंद करा देगी, कार्मिकों के घरों, परिसरों पर छापेमारी करेगी। इससे पहले बीबीसी की मोदी पर बनी डाॅक्यूमेंट्री को ट्विटर से हटाने के मामले में मालिक एलन मस्क ने जवाब दिया था कि डाॅक्यूमेंट्री न हटाते तो सरकार उनके कर्मचारियों को जेल भेज सकती थी।

विशेष अपील - कृपया इसे अधिक से अधिक लोगों को शेयर कर और पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर हमारा सहयोग करें। हम आपके सहयोग के आभारी रहेंगे। आप अपने सुझाव, शिकायतें, जानकारी आदि हमें हमारे व्हाट्सऐप नंबर 9411175848 पर भेज सकते हैं। अपने समाचार, रचनाएं विज्ञापन छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, फेसबुक पेज, समाचार वेबसाइट, यूट्यूब चैनल इत्यादि शुरु करवाने/ संचालित करवाने इत्यादि के लिए भी आप हमसे उपरोक्त नंबर पर संदेश भेजकर संपर्क कर सकते हैं। कृपया अपना संदेश भर भेजें, फोन न करें। अपना काम भर बताएं संदेश के जरिये, हम उसके अनुरूप आपसे खुद संपर्क कर लेंगे। धन्यवाद ! आभार ! सप्रेम, एपी भारती (पत्रकार, संपादक पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार, रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत) #WorldBloodDonorDay

No comments

Thank you for your valuable feedback