ब्रेकिंग न्यूज़

शिक्षक विरोधी नीति के खिलाफ हरियाणा के वोकेशन टीचर्स ने प्रदर्शन कर शिक्षा सदन पर लगाया ताला Vocation teachers of Haryana protested against the anti-teacher policy and locked the Shiksha Sadan



पंचकूला। हरियाणा में अलग-अलग श्रेणी के शिक्षक अपनी तमाम मांगों के लिए पिछले कई साल से आंदोलन करते आ रहे हैं। कई बार प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने लाठियां बरसाई हैं और अनेकों को जेल में डाल दिया है। लेकिन शिक्षकों की मांगें नहीं मानी जा रहीं, और शिक्षक अपने अधिकारों की रक्षा के लिए लगातार आंदोलन कर रहे हैं। हरियाणा के सरकारी स्कूलों में कार्यरत वोकेशनल टीचर्स ने शुक्रवार को पंचकूला में अपनी मांगों को लेकर रोष प्रदर्शन किया और शिक्षा सदन के गेट पर ताला लगा़ दिया।

आंदोलनकारी शिक्षकों का कहना है कि वोकेशनल टीचर्स को नियमों के विरुद्ध जाकर हरियाणा कौशल रोजगार निगम में डाल जा रहा है जबकि वोकेशनल टीचर्स हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद में रखने की मांग कर रहे हैं। हरियाणा के 22 जिलों से हजारों वोकेशनल टीचर्स ने एकजुट होकर पंचकूला में बड़ा प्रदर्शन किया और अपनी आवाज बुलंद करते हुए शिक्षा सदन के दोनो गेट पर ताला जड़ दिया। इसके बाद शिक्षा विभाग ने 8 सदस्यों के डेलिगेशन को मीटिंग के लिए बुलाया। मीटिंग में स्टेट प्रोजेक्ट डायरेक्टर अंशज सिंह व एनएसक्यूएफ प्रोजेक्ट के अधिकारी मौजूद थे, बैठक करीब 2 घंटे तक चली जिसके बाद वोकेशनल टीचर्स के लिए एक कमेटी का गठन किया गया जिसमें 5 वोकेशनल टीचर्स राज्य प्रधान अनूप ढिल्लों, प्रदीप सिंह, अनिल दलाल राजवीर सिंह व सुमनदीप कौर का नाम शामिल किया गया और विभाग ने 1 सप्ताह में इस मामले में रिपोर्ट पेश कर निष्कर्ष निकालने की बात कही।

सहमति बनने के बाद वोकेशनल टीचर्स ने शिक्षा सदन के दोनों गेट खोल दिये और वापस धरना स्थल पर पहुंचे। राज्य प्रधान अनूप ढिल्लों ने सभी वोकेशनल टीचर्स को संबोधित कर फैसला सुनाया और फिर एक सप्ताह बाद सभी वोकेशनल टीचर्स को तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती इसी प्रकार प्रदर्शन जारी रहेगा।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof6thmay

No comments

Thank you for your valuable feedback