ब्रेकिंग न्यूज़

महंगाई, बेरोजगारी, अल्पआय में जनता को राहत दे रही राजस्थान की गहलौत सरकार, मुफ्त बिजली, 500 में गैस सिलेंडर सहित 10 योजनाओं से मिल रहा लाभ Rajasthan's Gehlaut government giving relief to the public in inflation, unemployment, low income, free electricity, 500 gas cylinders including benefits from 10 schemes



धौलपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार की योजनाएं पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है और इन दिनों प्रदेश में चल रहे महंगाई राहत शिविरों से हर वर्ग लाभांवित हो रहा है और इन जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। रविवार को धौलपुर के मरैना में गहलोत ने महंगाई राहत कैंप का अवलोकन करते हुए कहा कि आमजन को अधिक से अधिक महंगाई राहत शिविरों में पंजीकरण करवाकर अपने हक का लाभ लेना चाहिए।

महंगाई राहत शिविर में आए लाभार्थियों ने कहा कि महंगाई के इस दौर में राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से उन्हें महंगाई की मार से राहत मिल रही है। मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों से संवाद के दौरान योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा महंगाई राहत शिविरों में पंजीकरण कराने के बाद चिरंजीवी योजना में 25 लाख रुपए तक के कैशलेस इलाज के साथ ही 10 लाख रुपए तक का दुर्घटना बीमा मिल सकेगा। उज्ज्वला एवं बीपीएल परिवारो को 500 रुपए में गैस सिलेंडर, एक करोड़ से अधिक लाभार्थियों को बढ़ी हुई सामाजिक सुरक्षा पेंशन, किसानों एवं घरेलू उपभोक्ताओं को क्रमशः 2000 यूनिट तथा 100 यूनिट निःशुल्क बिजली, मनरेगा में 125 दिवस का रोजगार, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत 100 दिन का रोजगार सहित कुल 10 जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को महंगाई राहत शिविरों में जोड़ा जा रहा है। इससे आमजन को बचत हो रही है जिससे वे अपना जीवनस्तर ऊपर उठा सकते हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की जीवनरेखा है। केंद्र सरकार को ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देना चाहिए ताकि राज्य के एक बड़े क्षेत्र में सिंचाई जल एवं पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof8thmay #redcrossday

No comments

Thank you for your valuable feedback