ब्रेकिंग न्यूज़

भाजपा नेता बृजभूषण द्वारा यौन शोषण मामले में मोदी सरकार के रुख से पहलवान नाराज, पूछा, क्या लड़कियों की मौत के बाद जारी होगी रिपोर्ट Wrestler angry with Modi government's stand in sexual abuse case by BJP leader Brij Bhushan, asked whether report will be issued after death of girls



नयी दिल्ली। भाजपा सरकार अपने अपराधी सहयोगी, समर्थकों को कानूनी कार्रवाई से बचाने में पूरी गंभीरता बरतती है यह तमाम मामलों में देखा गया है। बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित देश के शीर्ष पहलवान रविवार को विरोध प्रदर्शन के लिए फिर से जंतर-मंतर पर फिर से एकत्र हुए। उन्होंने सरकार से भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली निगरानी समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के बीच पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की। इन पहलवानों ने इस साल जनवरी में पहली बार धरना प्रदर्शन कर महासंघ को भंग करने की मांग की थी। बृजभूषण शरण सिंह ने हालांकि इन आरोपों को खारिज कर दिया था। दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय निगरानी समिति ने अप्रैल के पहले सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, लेकिन सरकार ने अभी तक इसे सार्वजनिक नहीं किया है।

विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता विनेश ने सवाल किया कि समिति को अपनी रिपोर्ट पेश करने में कितना समय लगने वाला है ? तीन महीने हो चुके हैं। क्या रिपोर्ट तब आएगी, जब शिकायत दर्ज कराने वाली लड़कियों की मौत हो जाएगी? हम सरकार से निष्कर्ष जारी करने के लिए कह कर थक चुके हैं। हमने कनॉट प्लेस के एक पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है और चाहते हैं कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो। उन्होंने कहा कि हमारा (डब्ल्यूएफआई) चुनाव प्रक्रिया से कोई लेना-देना नहीं है। हम अपने करियर को लेकर अधिक चिंतित हैं। ओलंपिक करीब है और हम सही दिशा में तैयारी शुरू करना चाहते हैं। विनेश ने कहा कि आप लोग देख सकते हैं कि इतने गंभीर आरोपों के बावजूद महासंघ कौन चला रहा है। हमारे पास केवल सत्य की शक्ति है, जो मुझे लगता है कि पर्याप्त नहीं है। हम न्याय की मांग कर रहे हैं और विरोध जारी रखेंगे।

बजरंग पूनिया ने कहा कि विरोध करने वाली महिला पहलवानों के साथ खड़ा होना उनका नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि अगर हम इनके साथ नहीं खड़े होंगे तो और कौन खड़ा होगा? भले ही मुझे अपनी जान कुर्बान करनी पड़े, मैं उस हद तक जाने को तैयार हूं। 

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने कहा कि हम जंतर-मंतर से नहीं हटेंगे। यह लड़ाई नहीं रुकेगी। लड़कियां (महिला पहलवान) समिति के सामने पेश हुई हैं, लेकिन रिपोर्ट नहीं आई है। हमसे जो वादे किए गए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं किया गया। दो दिन पहले एक नाबालिग समेत सात लड़कियों ने कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके बावजूद प्राथमिकी दर्ज नहीं कर रहे हैं। पता नहीं इस ढिलाई के पीछे कौन है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof24april

No comments

Thank you for your valuable feedback