ब्रेकिंग न्यूज़

लोगों का जीना दुश्वार, निरंतर टैक्स और महंगाई की मार, जनता की जेब काट रही जेबकतरी मोदी सरकार People's life is difficult, due to continuous tax and inflation, pickpocketing Modi government



नई दिल्ली। मोदी सरकार ने नोटबंदी करके लोगों का सामान्य तरीके से जीना एक प्रकार से दुश्वार कर दिया। इसके बाद से लगातार बेरोजगारी, बेकारी, मंदी, नये-नये टैक्सों की मार, ऊपर से बढ़ती महंगाई लगातार। अर्थव्यवस्था का कबाड़ा कर दिया है और लोगों को असहाय। आलोचना करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई हो रही है। यह सीधे-सीधे मनमानी, सत्ता का दुरुपयोग और तानाशाही है। जनता इसके खिलाफ संघर्ष कर रही है लेकिन सरकार आलोचकों को बदनाम और कानूनी तरीकों से प्रताड़ित कर रही है। मोदी सरकार द्वारा लोकसभा सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिए गये कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई पहले से ही लोगों का जीवन कठिन बना चुकी है लेकिन सरकार चुपचाप महंगाई बढ़ा कर आम लोगों की जेब काटने का काम कर रही है। गांधी ने शनिवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, महंगाई देश की सबसे जटिल समस्याओं में से एक है और इसकी जिम्मेदार भारत के इतिहास की सबसे नाकारा सरकार है। दवाइयों की कीमतें इस साल फिर से चुप-चाप 11 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ा दी गईं हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि स्वास्थ्य और शिक्षा का खर्च आसमान छूता जा रहा है। ये सारे जरूरी खर्चे हैं, आम लोगों के जीवन का अभिन्न अंग हैं। जहां सरकार को इन्हे धीरे धीरे निशुल्क करने की कोशिश करनी चहिए, उसे वे और महंगा करते जा रहे हैं। ऊपर से बेरोजगारी औ सुस्त अर्थव्यवस्था के कारण नौकरीपेशा लोगों की आमदनी न बढ़ना और उसके ऊपर महंगाई की मार, ईएमआई की किश्तें बढ़ती जा रही हैं, ऋण लेकर उसे चुकाना और घर के खर्चे चलाने की जद्दोजहद में हर परिवार की जिंदगी फंसी हुई है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं यूं हीं इन्हें जेबकतरी सरकार नहीं कहता। आपकी जेब काटी जा रही है, मगर कहीं इस बात की चर्चा नहीं है। न आपके पसंदीदा न्यूज चैनल पर, न ही किसी सरकारी घोषणा में। चर्चा हो रही होगी तो बस सांप्रदायिकता की या फिर झूठी कहानियां गढ़ी जा रही होंगी।

उन्होंने कहा, यूपीआई ट्रांसफर पर भी सरचार्ज लगेगा, ये कभी आपने सोचा था, जब आपको डिजिटल पेमेंट करने के लिए प्रेरित किया गया था। आप मेहनत कर के कमाएं, सरकार को टैक्स चुकाएं और अब पैसों के लेन देन में भी अलग से पैसे दें। पेट्रोल-डीजल तो महंगा था ही, अब गाड़ियां और टोल टैक्स भी महंगा होगा। संदेश साफ है - गाड़ी लेना चाहे आपकी जरूरत हो या ख्वाहिश, दोनों से आंखें मूंद लें। इस सरकार के रहते तो ये मुश्किल है। और ये मुश्किलें दिन प्रति दिन बढ़ती ही जाएंगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, संसद बंद है तो जाहिर सी बात है कि लोकतंत्र के मंदिर में भी इस पर सवाल जवाब नहीं होगा। मनमाने फैसले ले कर, बिना विपक्ष या जनता से सलाह किए बस थोप देना, मेरे प्यारे भाइयों और बहनों, ये तानाशाही की किताब का पहला पन्ना है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof2ndapril

No comments

Thank you for your valuable feedback