ब्रेकिंग न्यूज़

पुलिस हिरासत में हत्या पर विपक्षी दलों ने लिया भाजपा सरकार को आढ़े हाथ, खतरनाक है गोली-तंत्र, भीड़ तंत्र, संविधान हो रहा बेमतलब, भारत बना माफिया गणराज्य On murder in police custody, the opposition parties took the BJP government half-handed, dangerous is the bullet system, the mob system, the constitution is becoming meaningless, India has become a mafia republic



नई दिल्ली। गैंगस्टर सांसद अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या को लेकर विपक्षी दलों ने रविवार को भाजपा एवं यूपी की योगी सरकार को आढ़े हाथ लेते हुए सरकार की कार्यशैली की निंदा की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई ट्वीट करके कहा कि संविधान और कानून सर्वोच्च है, इससे खिलवाड़ करने की अनुमति किसी को नहीं दी जा सकती। अपराधी की सजा पर फैसला करने का अधिकार न्यायपालिका को है। ये अधिकार किसी सरकार, किसी नेता या कानून का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को नहीं दिया जा सकता। गोली-तंत्र और भीड़ तंत्र की वकालत करने वाले केवल संविधान को ध्वस्त करते हैं। समाज में किसी को डराने व धमकाने के लिए जो भी हमारी न्याय प्रणाली में राजनीतिक उद्देश्य से दखलअंदाजी करता है, अपराधी के साथ वह भी दंड का भागीदार है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार में जंगलराज है। मुठभेड़ में मारना, बुलडोजर की राजनीति और अपराधियों को संरक्षण देना गलत है। कानून का शासन लागू करें, अपराधियों को पकड़ें और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दें।

तृणमूल कांग्रेस महासचिव महुआ मोइत्रा ने कहा कि भाजपा ने भारत को माफिया गणराज्य बना दिया है। मैं यहां कहूंगी, मैं यह विदेश में कहूंगी, मैं इसे हर जगह कहूंगी, क्योंकि यही सच है। मोइत्रा ने आरोप लगाया कि संभवतः जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साक्षात्कार के नतीजों से ध्यान हटाने के लिए भाजपा ने यह गोलीबारी कराई है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि देश के कानून के तहत अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए, सियासी मकसद से कानून के राज और न्यायिक प्रक्रिया से खिलवाड़ करना लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की और साथ ही सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने का अनुरोध किया। ओवैसी ने आरोप लगाया कि भाजपा उत्तर प्रदेश में कानून के दम पर नहीं, बल्कि बंदूक के दम पर सरकार चला रही है। उन्होंने इन हत्याओं को सोची-समझी साजिश करार दिया। ओवैसी ने कहा कि भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार की भूमिका कितनी है... और ये कौन लोग हैं, जिन्होंने पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में सोची-समझी साजिश के तहत हत्या को अंजाम दिया? उन्हें किसने कहा? उनकी पृष्ठभूमि क्या है और पुलिस ने उन्हें रोका क्यों नहीं? उच्चतम न्यायालय की निगरानी में इस घटना की जांच की जानी चाहिए। केवल भारतीय मुस्लिम ही नहीं, बल्कि कानून के राज और संविधान में विश्वास रखने वाले देश के सभी नागरिक आज कमजोर महसूस करते हैं।

मालूम हो कि एनकाउंटर के नाम पर योगी राज में लगातार कानून को धता बता कर सैकड़ों हत्याएं की जा चुकी हैं। गैरकानूनी रूप से और कानून का दुरुपयोग कर लोगों को परेशान किया गया है, जेलों में ठूंसा गया है, गलत आरोप लगाए गये हैं और संपत्ति नष्ट की गई है। इसकी चर्चा दुनिया भर में हुई है और योगी, मोदी की कार्यशैली की आलोचना होती रही है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof18april

No comments

Thank you for your valuable feedback