ब्रेकिंग न्यूज़

केंद्र सरकार शिक्षा विरोधी, केजरीवाल बोले, हर बच्चा शिक्षित हो, अंबेडकर बने, हमारी शिक्षा नीति सबको समान शिक्षा की Central government is anti-education, Kejriwal said, every child should be educated, Ambedkar should be, our education policy is equal education for all



नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अंबेडकर की जयंती के मौके पर केंद्र की मोदी सरकार को आढ़े हाथ लेते हुए कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतें नहीं चाहतीं गरीबों-दलितों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले। इसलिए इन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहब ने सपना देखा कि आजाद भारत में गरीबों और दलितों के बच्चों को एक समान और अच्छी शिक्षा मिलेगी।

केजरीवाल ने कहा कि उनका यह सपना दिल्ली में आप की सरकार पूरी कर रही है। हम चाहते हैं कि देश का हर बच्चा अंबेडकर बने। लेकिन राष्ट्र विरोधी ताकतें देश की तरक्की नहीं चाहती हैं। इसलिए इन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया। इनसे एक बाबा साहब नहीं बर्दाश्त हो रहा है। अगर सारे बच्चे बाबा साहेब बन गए तो इनको देश छोड़कर जाना पड़ेगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में आप सरकार ने अब सभी सरकारी दफ्तरों में बाबा साहेब और सरदार भगत सिंह की तस्वीर लगाने का निर्णय लिया है। केजरीवाल ने कहा, मेरे घर में भी बाबा साहेब की बहुत बड़ी तश्वीर लगी हुई है। कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि आप गांधी जी को भूल गए। मैं गांधी जी को नहीं भूला हूं। गांधी जी ने बहुत संघर्ष किया और बहुत बलिदान दिया। उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया। वे बहुत बड़े महापुरुष थे। लेकिन बाबा साहब अंबेडकर की ज्यादा इज्जत करता हूं। इसका यह मतलब कतई नहीं है कि महात्मा गांधी जी की इज्जत में हमारी कोई कमी है।

आप मुखिया केजरीवाल ने कहा कि इन नेताओं ने पिछले 75 साल में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर दिया और देश भर में प्राइवेट स्कूलों को बढ़ावा दिया। सरकारी और निजी स्कूल के नाम पर देश के अंदर बचपन से ही अमीरी और गरीबी तय होने लग गई थी। गरीबों के बच्चों का कोई भविष्य नहीं था। 75 साल बाद एक शख्स मनीष सिसोदिया को भेजा। मनीष सिसोदिया सुबह 6 बजे ही सरकारी स्कूलों का दौरा करने निकल जाते थे और पांच साल के अंदर दिल्ली के सरकारी स्कूलों का कायापलट कर दिया। आज हम कह सकते हैं कि बाबा साहब का सपना दिल्ली के अंदर पूरा हो रहा है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अब हम सरकारी स्कूलों में बच्चों को बिजनेस करना सिखा रहे हैं। अगर बच्चों को बिजनेस करना सिखा दें तो देश से गरीबी दूर हो जाएगी। मैं कभी यह नहीं कहता हूं कि मैं तुम्हारी गरीबी दूर कर दूंगा। बाबा साहेब ने तभी देश की गरीबी दूर करने और सबको समानता देने की चाबी ढूंढ ली थी। हम उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। जो चाहते हैं कि गरीबों और दलितों को अच्छी शिक्षा नहीं मिले, उन सारे लोगों ने मिलकर मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof16april

No comments

Thank you for your valuable feedback