ब्रेकिंग न्यूज़

एडीएम जयभारत ने ई-चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों की समस्याएं, शिकायतें सुन निस्तारण कराया, मातहतों को जनता की मांगों पर ध्यान देने के दिए निर्देश ADM Jaibharat resolved the problems and complaints of the villagers through e-choupal, instructed the subordinates to pay attention to the demands of the public



सितारगंज, रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड, 22 अप्रैल 2023। अपर जिलाधिकारी जयभारत सिंह ने शुक्रवार को जिला कार्यालय से ई-सामाधन चौपाल के माध्यम से सितारगंज के उप तहसील नानकमत्ता के ग्राम सलमता की समस्याएं सुनी।  ई-चौपाल में सर्वाधिक समस्याएं सड़क निर्माण, राशनकार्ड, विद्युत पेयजल, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि से सम्बन्धित थी। लड़ैती देवी, ज्योति राणा एवं राजेश्वरी ने अवग कराया कि सफेद राशन कार्ड नही बन पा रहे है, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि अपात्र लोगों के नाम सफेद राशन कार्ड की सूची से हटाकर पात्र लोगों के नाम दर्ज करें। उन्होने कहा कि ग्राम पंचायत राज अधिकारी एवं प्रधान भी ध्यान दे कि पात्र व्यक्तियों को राशन अवश्य मिले यह हम सबकी जिम्मेदारी है। शेर सिंह ने विद्युत पोल के की आवश्यकता से अवगत कराया जिस पर अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि स्थलीय निरीक्षण कर प्रस्ताव बनाकर भेजें ताकि शीघ्र अति शीघ्र विद्युत पोल लगाया जा सके। विमला देवी ने शौचालय नही मिलने की बात कही जिस पर अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित बीडीओ को निर्देश देते हुए कहा कि पात्र व्यक्तियों से आवेदन कराकर आगे की कार्यवाही शीघ्रता से पूर्ण कर लाभार्थी को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।

ई-चौपाल में इमरती देवी ने कहा कि उनको प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास नही मिला जिस पर अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि मानकों के अनुसार कार्यवाही कर पात्र व्यक्तियों को योजना से लाभान्वित करें। अपर जिलाधिकारी ने ई-चैपाल में अनुपस्थित ग्रामीण निर्माण विभाग, लोक निर्माण विभाग एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। अर्जुन सिंह ने बताया कि पेयजल निगम द्वारा लाईन बिछाने के उपरान्त मार्ग दुरूस्त नही किया गया जिस पर अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि विभाग ठेकेदार के द्वारा एक सप्ताह के भीतर मार्ग दुरूस्त करवाना सुनिश्चित करें। मान सिंह ने बताया कि ग्राम के मुख्य मार्ग पर मार्ग के दोनो तरफ अतिक्रमण एवं कूड़ों का ढेर लगा है जिससे आये दिन मार्ग में दुर्घटनाऐं भी होती रहती है, जिस पर गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए कहा कि गांव के सचिव, प्रधान सबको प्रयास करना होगा कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर कूड़ा न फेकें यदि कोई ऐसा करता है तो उसके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कार्यवाही सुनिश्चित करें। और लोनिवि सुनिश्चित करें की मार्ग पर अतिक्रमण न हो यादि कोई अतिक्रमण हुआ है तो तत्काल मार्ग को अतिक्रमण से मुक्त करायें।

एडीएम जयभारत सिंह ने सभी सम्बन्धित विभागो के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी समस्या ई-सामाधन चौपाल में आयी है उसे प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र समाधान कराना सुनिश्चित करें, जिससे किसी को भी छोटी-छोटी समस्याओं के लिये अनावश्यक ईधर-उधर चक्कर न लगाना पड़े। जयभारत सिंह ने उप जिलाधिकारी तुषार सैनी, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध सहित सम्बन्धित अधिकारी वर्चुअल के माध्यम से जुड़े थे।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof23april

No comments

Thank you for your valuable feedback