ब्रेकिंग न्यूज़

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनी तो महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा, 2000 रु. महीना, मुफ्त बिजली, चावल और बेरोजगारी भत्ता मिलेगा, राहुल गांधी ने किया वादा If the Congress government is formed in Karnataka, free bus travel for women, Rs 2000. month, free electricity, rice and unemployment allowance, Rahul Gandhi promised



दक्षिण कन्नड़ (कर्नाटक)। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कर्नाटक में आगामी 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर सार्वजनिक बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की घोषणा की। उन्होंने यहां एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह कांग्रेस द्वारा घोषित पांचवीं गारंटी योजना है और पार्टी के सत्ता में आने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में उन सभी को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट कर दूं कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी। हम सभी पांच योजनाओं को लागू करेंगे। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि क्या आप उन्हें लागू करने के लिए तैयार हैं?

मालूम हो कि कांग्रेस ने पहले राज्य में घर की प्रत्येक महिला मुखिया को गृह लक्ष्मी योजना के तहत 2,000 रुपये हर माह नकद सहायता देने की घोषणा की थी। राहुल ने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो गृह ज्योति योजना के तहत 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर बीपीएल परिवार को 10 किलो चावल मुफ्त, और युवा निधि योजना के तहत बेरोजगार स्नातकों को 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को हर महीने 1,500 रुपये दिए जाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा सत्ता में है, लेकिन उसकी सरकार लोगों की पसंद से नहीं बनी थी। भाजपा ने सत्ता में आने के लिए विधायकों को खरीदकर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया। कांग्रेस नेता ने कहा, भगवा नेताओं का दावा है कि यह चुनाव भाजपा को कर्नाटक सौंप देने के लिए है। वे मतदाताओं से राज्य का भविष्य पीएम मोदी को सौंपने के लिए कह रहे हैं। क्या आप फिर से एक भ्रष्ट सरकार चाहते हैं? ऐसी सरकार जो हर चीज में 40 फीसदी कमीशन मांगती है? उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस इस बार कर्नाटक में 150 सीटें जीतेगी। राहुल गांधी ने कहा, हमें कोई नहीं रोक सकता। भाजपा 40 फीसदी कमीशन वाली पार्टी है और उसे केवल 40 सीटें जीतनी चाहिए। यह मत भूलिए कि भाजपा ने बड़ी चालाकी से आपकी गाढ़ी कमाई चुरा ली है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof28april

No comments

Thank you for your valuable feedback