ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली के उपराज्यपाल सक्सेना पर साबरमती आश्रम में हिंसा, दंगे भड़काने का आरोप, पद की आड़ लेकर अदालत जाने से बच रहे Delhi Lieutenant Governor Saxena accused of inciting violence, riots in Sabarmati Ashram, avoiding going to court under the guise of post



नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने मंगलवार को 2002 के साबरमती आश्रम हमले को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना को पद से हटाने की मांग की और उन पर न्यायपालिका को गुमराह करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, वी.के. सक्सेना के खिलाफ मामले की प्रकृति गंभीर है, क्योंकि उन पर अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में हिंसा और दंगे भड़काने का आरोप है। यह आश्रम शांतिपूर्ण विरोध और अहिंसा के प्रतीक महात्मा गांधी का पर्याय है।

संजय सिंह ने कहा कि अदालत ने सक्सेना को मामले में अपना पक्ष रखने के लिए नौ मार्च को पेश होने को कहा था। हालांकि, इसके जवाब में उन्होंने अदालत को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि उनकी स्थिति और जिम्मेदारियां राज्यपालों और अन्य उपराज्यपालों से बड़ी हैं और इसलिए उन्हें अदालत में पेश होने से छूट दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से इस मामले पर ध्यान देने और एलजी को इस मामले में अदालत की कार्यवाही में भाग लेने का निर्देश देने की अपील की है।

संजय सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले एलजी ने मुकेश गोयल को एमसीडी का पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने से यह कहकर इनकार कर दिया था कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज है। उन्होंने सवाल किया कि चूंकि सक्सेना के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं, तब वह दिल्ली के उपराज्यपाल पद पर कैसे बने रह सकते हैं।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत

#history #gk #info #nature #life #world #india #fact #news #politics #govt #holi #internationalwomen'sday

No comments

Thank you for your valuable feedback