ब्रेकिंग न्यूज़

राष्ट्रपति बाइडेन की अपील से अमेरिकी कारपोरेट सहमत, कीमतें कम कर जनता को देंगे राहत American corporate agrees with President Biden's appeal, will give relief to the public by reducing prices



वाशिंगटन। मंदी, बेरोजगारी से त्रस्त जनता को राहत देने के अमेरिकी राष्ट्रपति की अपील के प्रति अमेरिकी कारपोरेट्स ने सकारात्मक रुख अपनाया है। कंपनियां अपने उत्पाद और सेवाओं में कमी करने को राजी हो गई हैं। जनता को राहत मिलती है तो दोबारा चुनाव में उतर रहे बाइडेन को लाभ मिलना निश्चित माना जा रहा है। अमेरिकी कॉर्पोरेट्स व्यापार के लिए लाभ को असामान्य और दुर्लभ तरीके से अलग करते हुए उपभोक्ता वस्तुओं की ऊंची कीमतों के खिलाफ राष्ट्रपति जो बाइडेन के अभियान के समर्थन में सामने आया है, विशेष रूप से स्टेट ऑफ द यूनियन में संबोधन के दौरान उनकी शक्तिशाली दलीलें सुनने के बाद से। बाइडेन द्वारा स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस का इस्तेमाल करने के कुछ ही दिनों बाद इंसुलिन की कीमतों पर रोक लगाने की अपील पर अमल करना शुरु कर दिया है। बाइडेन ने पिछले साल अपने मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम में जंक फीस 35 डॉलर प्रति खुराक तक कम कर दिया था और उन्होंने उपभोक्ताओं के दर्द को कम करने के लिए कारपोरेट्स से अपील की थी।

एक मीडिया आउटलेट पोलिटिको ने बताया कि मरीजों के मेडिकल बिल को कम करने और परिवारों के लिए एक साथ उड़ान भरना आसान बनाने के लिए उनके द्वारा स्वैच्छिक कदम उठाए जा रहे हैं। 2024 के लिए अपनी दोबारा चुनावी बोली की घोषणा करने से पहले कॉर्पोरेट समर्थन से बाइडेन को जीत आसान बनने की उम्मीद की जा रही है।, उनकी जीत मुश्किल अर्थव्यवस्था से चतुराई से निपटने पर काफी हद तक टिकी होगा, कहा गया कि फेड की ब्याज वृद्धि के सिलसिले के साथ मंदी में जाने की स्थिति मुद्रास्फीति को नियंत्रित करें और बढ़ी हुई उपभोक्ता कीमतों को नियंत्रित करें।

राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस के रणनीतिकारों ने बहुत व्यापक आर्थिक एजेंडे की गति पर जोर दिया है, जिसे बाइडेन अक्सर नकदी की तंगी वाले परिवारों के लिए थोड़ी सी सांस लेने का कमरा कहते हैं। राष्ट्रीय आर्थिक परिषद के उप निदेशक और कबाड़ शुल्क पहल का नेतृत्व करने वाले अधिकारियों में से एक भरत राममूर्ति ने कहा, राष्ट्रपति ने एक साल से अधिक समय से स्पष्ट कर दिया है कि सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों के लिए लागत कम करना है।

मीडिया ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया, तथ्य यह है कि वह कुछ व्यवहारों की तीखी आलोचना करने और इसे उजागर करने के लिए तैयार हैं, जो इन निगमों को प्रोत्साहित कर रहे हैं - कम से कम उनमें से कुछ - हमारे साथ आने के लिए। 

राष्ट्रपति की अपील के अनुरूप कॉर्पोरेट्स ने ऐसे बदलाव किए हैं, जिन्हें सबसे अच्छा सामान्य रूप में वर्णित किया जा सकता है, जो किसी भी राजनीतिक दबावों के कारण कॉर्पोरेट गणनाओं से अधिक परिणामित होते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, ड्रगमेकर एली लिली ने निजी तौर पर बीमाकृत रोगियों के लिए इंसुलिन की कीमतों को 35 डॉलर प्रति माह कम करने की योजना बनाई है, जो पिछले साल के मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम के हिस्से के रूप में मेडिकेयर पर डेमोक्रेट्स द्वारा लगाए गए कदम के अनुरूप है। लेकिन छूट केवल पुराने उत्पादों पर लागू होगी, और परिवर्तनों से कंपनी की निचली रेखा को प्रभावित करने की संभावना नहीं है।

अमेरिका की तीन प्रमुख एयरलाइनें - युनाइटेड, अमेरिकन और फ्रंटियर - अतिरिक्त शुल्क को समाप्त कर रही हैं। अक्सर माता-पिता को अपने बच्चों के साथ उड़ानों में बैठने के लिए अधिक चार्ज किया जाता था, मगर बाइडेन ने पिछले महीने बच्चों को सामान का हिस्सा मानकर अतिरिक्त शुल्क लेने से मना किया।

राष्ट्रपति के सहयोगियों का मानना है कि अब प्रतियोगियों पर सूट का पालन करने के लिए दबाव बढ़ेगा, जो बाइडेन को 2024 से पहले एक ठोस उपलब्धि प्रदान करेगा। डेमोक्रेट उत्पादों की उच्च फार्मा कीमतों को लक्षित कर रहे हैं, क्योंकि सर्वेक्षणों से पता चला है कि गलियारे के दोनों किनारों पर मतदाताओं के लिए दवा सामथ्र्य सबसे बड़ी चिंता थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाइट हाउस के आर्थिक सहयोगी जो बाइडेन के जंक शुल्क एजेंडे को तोड़ रहे हैं, जो व्यापक आर्थिक प्रतिस्पर्धा को प्रभावित करेगा। डेटा फॉर प्रोग्रेस के अंतरिम कार्यकारी निदेशक डेनिएल डेसेरोथ ने कहा, ऐसी नीतियों को देखना दुर्लभ है, जिनमें इतनी सार्वभौमिक सहमति हो।

प्रोग्रेसिव थिंक टैंक ने स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस के बाद एक सर्वेक्षण प्रकाशित किया, जिसमें लगभग 80 प्रतिशत शुल्क पर प्रतिबंध लगाने के लिए मतदाता समर्थन का अनुमान लगाया गया था - जैसे कि कॉन्सर्ट टिकट खरीद, होटल में ठहरने और हवाई जहाज पर परिवारों को एक साथ बैठने से जुड़ा शुल्क। उन्होंने कहा, लोगों का पैसा बचाना पार्टी लाइन से ऊपर है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत

#history #gk #info #nature #life #world #india #fact #news #politics #govt #holi #internationalwomen'sday

No comments

Thank you for your valuable feedback