ब्रेकिंग न्यूज़

लोकतंत्र और जनता के अधिकारों को कुचल रही भाजपा-जजपा हरियाणा सरकार - हुड्डा BJP-JJP Haryana government crushing democracy and rights of people - Hooda



चंडीगढ़। हरियाणा में जनता महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से परेशान हैं और कर्मचारी लगातार अपनी समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन हरियाणा की भाजपा, जजपा सरकार आश्वासन दिए जा रही है, प्रदेश के विकास के दावे कर रही है और आंदोलनकारियों को लठिया रही है, जेल भेज रही है और मुकदमे लगा रही है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां, सामाजिक संगठन, श्रमिक, जन संगठन लगातार मनोहर लाल खट्टर की जनविरोधी नीतियों का विरोध कर रहे हैं। अब पंचायतों में ई-टेंडरिंग और बढ़ती महंगाई के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने राज्यपाल से मिलने के लिए 6 मार्च का समय मांगा है। पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेश अध्यक्ष चैधरी उदयभान के नेतृत्व में पार्टी नेता और विधायक राज्यपाल से मिलने पहुंचेंगे। हुड्डा का कहना है कि भाजपा-जजपा सरकार लगातार जनता की आवाज को कुचलने और लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर करने का काम कर रही है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता हुड्डा ने बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ से जारी बयान में कहा कि सरकार ने पहले किसानों, फिर नौजवानों, उसके बाद कर्मचारियों और अब चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों पर लाठीचार्ज करके अपनी अलोकतांत्रिक सोच का सबूत दिया है। ई-टेंडरिंग की व्यवस्था लागू करके सरकार पंच व सरपंचों को शक्तिविहीन और गांव को विकास से वंचित रखना चाहती है। ई-टेंडरिंग के जरिए सरकार पंचायती राज को ठेकेदार व अधिकारियों के हवाले करके भ्रष्टाचार का नया अड्डा स्थापित करना चाहती है। इसलिए सरपंच पंच व सरपंच इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। चूंकि वे चुने हुए प्रतिनिधि हैं और जनता के प्रति उनकी सीधी जवाबदेही होती है।

नेता प्रतिपक्ष हुड्डा ने कहा कि अपनी जायज मांगों के लिए आवाज उठाने पर पंचकूला में सरपंचों पर किया गया लाठीचार्ज बेहद निंदनीय है। लोकतंत्र में जनता की आवाज को लाठी व गोली के दम पर नहीं दबाया जा सकता। ऐसे में संविधान के संरक्षक होने के नाते राज्यपाल को हस्तक्षेप कर इस मामले में प्रदेश सरकार को जरूरी निर्देश देने चाहिए। साथ ही, कांग्रेस राज्यपाल से मुलाकात कर महंगाई का मुद्दा भी उठाएगी। जनता पर महंगाई की मार मारते हुए एक बार फिर सरकार ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के रेट में 50 और कमर्शियल सिलेंडर के रेट में 350 की बढ़ोतरी कर दी है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof3rdmarch

No comments

Thank you for your valuable feedback