ब्रेकिंग न्यूज़

भाजपा ने हरियाणा को कर्ज में डुबोया, बुजुर्गों की पेंशन काटी, स्कूल बंद किये, लोकतंत्र खत्म कर रही BJP has drowned Haryana in debt, cut the pension of the elderly, closed schools, destroying democracy



यमुनानगर। हरियाणा के यमुनानगर में 2 अप्रैल को कांग्रेस आपके द्वार कार्यक्रम का बड़ा आयोजन होगा। इसकी तैयारियों पर विचार विमर्श करने यमुनानगर पहुंचे कांग्रेस हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने प्रेस से बातचीत में बताया कि यह सातवां विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम होगा, जिसमें पार्टी के सभी विधायक, प्रदेश प्रभारी व पूर्व मुख्यमंत्री मंच पर उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम दौरान लोगों की समस्याओं को जान कर उन समस्याओं के समाधान को लेकर कार्यक्रम बनाए जाएंगे।

कांग्रेस नेता उदय भान ने कहा कि 2014 तक हरियाणा पर 60000 करोड़ का कर्ज था जो अब बढ़कर 3 लाख 17000 करोड़ हो चुका है। हरियाणा में पैदा होने वाला बच्चा 1 लाख 18000 का कर्ज लेकर पैदा होता है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि देश में लोकतंत्र खतरे में है। ऐसी बातों को लेकर जब विपक्षी नेता राज्यपाल से मिलने जाते हैं तो उन्हें मिलने नहीं दिया जाता, उन पर बैरिकेड लगा दिए जाते हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि हरियाणा में स्कूलों को बंद किया जा रहा है, पिछले 5 वर्षों में 498 स्कूल बंद हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि गरीब का बच्चा सरकारी स्कूलों में जाता है लेकिन सरकार नहीं चाहती कि गरीब का बच्चा पढ़े। उन्होंने कहा कि सरपंचों को अधिकार दिए जाने की बात की जा रही थी लेकिन उनके अधिकारों में कटौती कर दी गई है जिसके चलते वह सड़कों पर हैं।

दूसरी ओर उदयभान ने बुधवार को रादौर में कांग्रेस कार्यकर्ताटों की बैठक में कहा कि मौजूदा सरकार के शासनकाल में जनता के सामने अनेक समस्याएं आ रही हैं। परिवार पहचान पत्र को आधार बनाकर गरीबों के बीपीएल राशन कार्ड काटे जा रहे हैं। चौधरी देवी लाल ने बुजुर्गों के मान सम्मान के लिए 100 रुपए बुढ़ापा पेंशन शुरू की थी और उस पैंशन को भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने अपने शासनकाल में 1500 रुपए किया। अब उस पेंशन को भी परिवार पहचान पत्र को आधार बनाकर काटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही बुजुर्गों की काटी गई पेंशन ब्याज सहित अदा की जाएगी।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof16march

No comments

Thank you for your valuable feedback