ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी, योगी राज में गायें दुर्दशा का शिकार, खुद भी मर रहीं, इनके कारण लोगों की भी जाने जा रहीं, गो रक्षा के नाम पर भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी पनपी - अखिलेश Akhilesh yadav Say, Cows are victims of plight under Modi, Yogi rule, they themselves are dying, people are also dying because of them, corruption and hooliganism flourish in the name of cow protection



लखनऊ। 2014 के बाद से गौवंशीय पशु काफी बदतर हालत में हैं। गौरक्षा के नाम पर तमाम लोग हिंसा, गुंडई अपनाए हैं। बहुतों का उन्होंने कत्ल कर दिया, बहुतों को मारा-पीटा, लूटा, जेलों में डलवा दिया। सड़कों पर आवारा घूम रहे गौवंशीय पशुओं के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में लोग मारे जा रहे हैं, विकलांग हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा चुनावी मुद्दा बनाकर जबसे सत्ता में आई है गोवंश के पालन पोषण और उसके संरक्षण के लिए कोई समुचित व्यवस्था करने में पूरी तरह असफल साबित हुई है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अपने जारी बयान में कहा कि गौ-माता के खुले आम सड़कों पर घूमने से सड़क दुर्घटनाओं के कारण तमाम निर्दोष लोगों की जाने जा रही है और गौ-माता भी कई बार दुर्घटनाओं की शिकार हो जाती हैं। कहा कि भाजपा इनका संरक्षण करने में असमर्थ है।

सपा नेता अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री यदाकदा गोशालाओं में जाकर ही अपने कर्तव्य की इतिश्री मान लेते है। गौवंश के नाम पर भ्रष्टाचार पनप रहा है। सांड़ों की धमाचैकड़ी से प्रदेश के विभिन्न चैक चैराहों पर लोग घायल हो रहे हैं। रायबरेली के बछरावां में मवेशी से बाइकें टकराई चाचा भतीजे व छात्र की मौत हुई। औरैया में नेशनल हाई-वे पर आवारा पशु से टकराई कार, तीन लोग गंभीर घायल हो गए। सपा मुखिया ने कहा कि गौ-माता और सांड़ दोनों के पालन पोषण की भाजपा सरकार कोई व्यवस्था नहीं कर पाई है। बाराबंकी में निर्धारित समय में 47 गौशालाएं बननी थीं, वे नहीं बन सकी। यहां 12 ब्लाकों में 47 की जगह सिर्फ 3 ब्लाकों में 12 गौशालाएं बनी है। सबसे शर्मनाक बात तो यह है कि कुछ अस्पतालों को ही गौशालाओं में तब्दील कर दिया जा रहा है। कहीं पशु बांधे जा रहे हैं तो कहीं कंडे पाथे जा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश का किसान आवारा पशुओं से बुरी तरह परेशान है। रात-रात भर जागकर खेतों की रखवाली करने को मजबूर है। भाजपा सरकार में किसानों की आय दोगुनी करने के बजाय उल्टा उनकी आय आधी हो गई है। किसान की आय घटने और कृषि लागत बढ़ने से किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। अखिलेश ने दावा किया कि केवल गंज मुरादाबाद में ही करीब 300 छुट्टा पशुओं के सड़कों पर घूमने का समाचार है। बागपत समेत पूरे यूपी की सड़कों, गलियों, मोहल्लों में छुट्टा पशुओं का उत्पात मचा हुआ है। 

सपा मुखिया अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जी सिर्फ झूठे आश्वासनों और खोखले दावों से प्रदेश के विकास का सपना दिखाते रहते हैं। गौ-रक्षा के नाम पर कुछ अराजक तत्व प्रदेश में कानून व्यवस्था को धता बता रहे हैं। सत्ता का संरक्षण मिलने से वे और ज्यादा अनियंत्रित हो चले हैं। प्रदेश के लिए यह स्थिति अत्यंत गंभीर चिंता का विषय है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof4thmarch #Fact #Gk #nature #life #politics #administration #government #news #info

No comments

Thank you for your valuable feedback