ब्रेकिंग न्यूज़

राहुल गांधी के मोदी अडानी पर गंभीर आरोप, चीन और अडानी पर चुप नहीं बैठेंगे, कांग्रेसी सत्याग्रही, भाजपाई सत्ताग्रही Rahul Gandhi's serious allegations on Modi Adani, will not sit silent on China and Adani, Congress Satyagrahi, BJP ruling



शहीद वीर नारायण सिंह नगर(रायपुर)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि अडाणी समूह से जुड़े मामले की सच्चाई सामने आने तक उनकी पार्टी सवाल पूछती रहेगी। उन्होंने पार्टी के 85वें अधिवेशन में संबोधन के दौरान आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति गौतम अडाणी एक ही हैं। राहुल गांधी ने भविष्य में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तरह के किसी अन्य कार्यक्रम का संकेत देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तपस्या का कार्यक्रम बनाएं, उसमें सभी लोग शामिल होंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस के लोग सत्याग्रही हैं, जबकि भाजपा-आरएसएस के लोग सत्ताग्रही हैं। राहुल गांधी ने अडाणी मामले का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि अडाणी और मोदी एक ही हैं और पूरा धन एक ही व्यक्ति के पास जा रहा है।

केरल के वायनाड से सांसद कहा, संसद की कार्यवाही से हमारी बातों को हटा दिया गया..हम सवाल पूछते रहेंगे। हम एक बार नहीं, हजार बार सवाल पूछेंगे। जब तक अडाणी जी की सच्चाई नहीं सामने आएगी तब तक सवाल पूछते रहेंगे। राहुल गांधी ने महाधिवेशन में कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने श्रीनगर में भाजपा के महज 15-20 लोगों के साथ तिरंगा फहराया था, लेकिन हमने कश्मीर के लाखों युवाओं के जरिये तिरंगा फहराया। उन्होंने चीन के संदर्भ में विदेश मंत्री एस. जयशंकर के एक बयान का हवाला देते हुए कहा, ‘जो आपसे कमजोर है उससे ही लड़ोगे तो इसे कायरता कहा जाता है, यह राष्ट्रवाद नहीं है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन और अडानी को लेकर मोदी सरकार एवं भाजपा पर करारा हमला करते हुए कहा हैं कि सत्ता के लिए वह कुछ भी कर सकते है,किसी से मिल सकते हैं तो किसी से झुक सकते है। गांधी ने यहां कांग्रेस के 85 वें अधिवेशन में कहा कि ये सावरकर की विचारधारा के लोग है। इनका तरीका है कि ताकतवर है तो सिर झुका लो,कमजोर है तो मारो। महात्मा गांधी ने सत्ता के विरोध के लिए सत्याग्रह नाम दिया लेकिन यह सत्ताग्राही है। उन्होने विदेश मंत्री जयशंकर का नाम लिए बगैर उनके चीन को लेकर दिए साक्षात्कार पर कड़ा विरोध जताते हुए कहा कि,,वह कहते है कि चीन की अर्थव्यवस्था बड़ी है भारत उनसे कैसे लड़ सकता है..। उन्होने पूछा कि जब अंग्रेज भारत पर राज करते थे तो क्या उनकी अर्थव्यवस्था हमसें छोटी थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी समूह की तुलना ईस्ट इंडिया कम्पनी से करते हुए कहा कि संसद में जब अडानी के दुनिया में 609वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने का सवाल उठाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस समूह का रिश्ता पूछा तो पूरी सरकार एवं मंत्री अडानी की रक्षा करने के लिए खड़े हो गए।सेल कम्पनियों से हजारों करोड़ रूपए हिन्दुस्तान भेजा जा रहा है ,यह पैसा किसका है। अडानी रक्षा क्षेत्र में भी काम करते है।यह गंभीर मामला है देश की सुरक्षा से जुड़ा है। जांच क्यों नही करवाते,जेपीसी क्यों गठित नही करते।

गांधी ने प्रधानमंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी और अड़ानी एक है। देश का पूरा पूरा धन एक व्यक्ति को जा रहा है। संसद में अडानी पर पूरी की पूरी स्पीच रिकार्ड से हटा दी जाती है। उन्होने चुनौती भरे लहजे में कहा कि अडानी के बारे में संसद में हजारों बार पूछेंगे और जब तक अड़ानी की सच्चाई नही निकलेगी हम चुप नही बैठेंगे। उन्होने कहा कि यह कम्पनी देश को नुकसान पहुंचा रही है। पूरी की पूरी अद्योसंरचना को छीन रही है। ईस्ट इंडिया कम्पनी यहीं करती थी। इतिहास रिपीट हो रहा है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof26february

No comments

Thank you for your valuable feedback