ब्रेकिंग न्यूज़

दलितों, वामपंथियों, अंबेडकरवादियों के एएसए-एसएफआई-डीएसयू गठबंधन ने हैदराबाद विवि छात्र संघ चुनाव में प्रमुख पद जीते ASA-SFI-DSU alliance of Dalits, Leftists, Ambedkarites wins key posts in Hyderabad University student union elections



हैदराबाद। दलितों, वामपंथियों, अंबेडकरवादियों के एएसए-एसएफआई-डीएसयू गठबंधन ने 2022-23 के लिए हैदराबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनावों में सभी प्रमुख पदों पर जीत हासिल कर ली है। अध्यक्ष पद के लिए पहली बार दो दलित समलैंगिकों को चुना गया है। अंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एएसए) - स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) - दलित स्टूडेंट्स यूनियन (डीएसयू) गठबंधन ने शुक्रवार को हुए चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी)-ओबीसी फेडरेशन-सेवालाल विद्यार्थी दल गठबंधन के पैनल को हरा दिया।

अलायंस फॉर सोशल डेमोक्रेसी जिसमें बहुजन स्टूडेंट्स फ्रंट, फ्रेटरनिटी मूवमेंट, मुस्लिम स्टूडेंट्स फेडरेशन-नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया और ट्राइबल स्टूडेंट्स फोरम शामिल हैं, तीसरे स्थान पर रहे। दलित समलैंगिक प्रज्वल गायकवाड़, छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में चुने गए हैं। प्रज्वल ने 1,838 मत हासिल कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी गठबंधन के बालकृष्ण को 608 मतों से हराया।

उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव, खेल सचिव और सांस्कृतिक सचिव पदों पर भी एएसए-एसएफआई-डीएसयू गठबंधन ने जीत हासिल की। उपाध्यक्ष पद पर एएसए-एसएफआई-डीएसयू के पृथ्वी साई ने 1860 मतों से जीत हासिल की। कृपा मारिया जॉर्ज को महासचिव चुना गया। संयुक्त सचिव पद पर काठी गणेश ने जीत दर्ज की। सी.एच. जयराज को खेल सचिव जबकि लिकिथ कुमार को सांस्कृतिक सचिव पद पर चुना गया। दलित ट्रांस महिला रितिक लक्ष्मण ललन को यौन उत्पीड़न के खिलाफ लिंग संवेदीकरण समिति के तीन सदस्यों में से एक के रूप में चुना गया।

जीत के बाद एएसए, एसएफआई और डीएसयू के समर्थकों ने केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में विजय मार्च निकाला। एएसए-एसएफआई-डीएसयू गठबंधन ने शिक्षा का केंद्रीकरण, निगमीकरण, विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता को समाप्त करना, फैलोशिप को रद्द करना और कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट जैसी प्रवेश परीक्षाओं को अपने चुनावी मुद्दों के रूप में लागू किया था।

मतदान के दिन एबीवीपी और एसएफआई के समर्थकों के बीच झड़पें भी हुई थी।

एसएफआई के नेताओं ने आरोप लगाया कि एबीवीपी के छात्रों ने एसएफआई सदस्यों पर हमला किया। उन्होंने कहा कि एबीवीपी के लोगों ने एएसए-एसएफआई-डीएसयू गठबंधन के पोस्टर फाड़े। एसएफआई ने कहा कि जब पकड़े गए और पूछताछ की गई, तो उन्होंने कैडरों की पिटाई शुरू कर दी। एबीवीपी ने यह भी दावा किया है कि उसके कैडरों पर प्रतिद्वंद्वी गठबंधन द्वारा हमला किया गया था।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof26february

No comments

Thank you for your valuable feedback