ब्रेकिंग न्यूज़

भाजपा के अमृतकाल में जनता पर जुल्म ढाए गये, किसान, गरीब, छात्र, कर्मचारी सब हुए प्रताड़ित, तमाम लोग काल के गाल में समाए Atrocities were perpetrated on the public during the amrit kaal of BJP, farmers, poor, students, employees all were tortured, all the people got into the cheek of time



चंडीगढ़। कांग्रेस नेत्री़ पूर्व मंत्री व तोशाम विधायक किरण चौधरी का कहना है कि केंद्र व राज्य की सरकार अमृतकाल की चर्चा तो कर रही है, लेकिन इसी अमृतकाल के दौरान किसानों, कर्मचारियों व अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने वाले विभिन्न वर्गों के लोगों पर लाठीचार्ज किया गया। किसानों पर तीन काले कानून भी इसी अवधि में थोंपने की कोशिश हुई। वे बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बोल रही थीं।

विधायक किरण चौधरी ने कहा कि अभिभाषण में बातों का जाल बुनकर सरकार खुद की पीठ थपथपा रही है। तीन काले कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर अमृतकाल के दौरान ही लाठियां बरसाई गईं। सरकार के मंत्रियों ने किसानों को चाइनीज, पाकिस्तानी और देशद्रोही तक कहा। किसानों की शहादत का भी मजाक बनाया गया। अमृतकाल में अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर वाटर कैनन ओर आंसू गैस के गोले दागे गए।

कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी ने कहा कि प्रदेश में हालत यह हैं कि किसानों को खाद व यूरिया के लिए भी लंबी लाइनों में लगना पड़ता है। अभिभाषण में किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें की गई हैं, लेकिन स्थिति यह है कि उनकी फसलों की खरीद एमएसपी तक पर नहीं होती। परिवार पहचान-पत्र पर भी उन्होंने सवाल उठाए और कहा कि पीपीपी की वजह से लोगों के नाम बीपीएल सूची से कट गए हैं। बुजुर्गों व विधवाओं की पेंशन कटी है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तोशाम हलके में 72 लोगों के मकान बनने थे, लेकिन सात वर्षों में महज नौ ही लोगों को इसके तहत सहायता मिली है। तोशाम के लोग पानी के लिए त्राही-त्राही कर रहे हैं। लोगों के पास पीने तक का पानी नहीं है। राज्यपाल अभिभाषण को बातों की जलेबी और झूठ का पुलिंदा बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के गलत फैसलों की वजह से समाज का हर वर्ग परेशान है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof23february

No comments

Thank you for your valuable feedback