ब्रेकिंग न्यूज़

मुश्किल में शिवराज सरकार, मध्य प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने व्यापम घोटाले की शिकायत की प्रति मांगी Shivraj government in trouble, Leader of Opposition in Madhya Pradesh Govind Singh asks for copy of Vyapam scam complaint



भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्रित्व वाली भाजपा सरकार फिर से मुश्किल में पड़ने वाली है। शिवराज राज में हुए बंपर परीक्षा घोटाले पर फिर से चर्चा होने वाली है। कांग्रेस ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने पुलिस महानिदेशक मध्य प्रदेश को पत्र लिखकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा लगभग आठ साल पहले पुलिस में की गई मध्य प्रदेश में व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले से संबंधित शिकायत की कॉपी मांगी है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना को गुरुवार को एक पत्र लिखा, जिसमें कहा गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा छह अक्टूबर 2014 को तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्पेशल टास्क फोर्स भोपाल को शिकायत की थी, जो व्यापमं द्वारा राज्य के मेडिकल कॉलेजों में फर्जी तरीके से छात्रों के प्रवेश दिए जाने के संबंध में थी। इस शिकायत के आधार पर छह दिसंबर 2022 को एसटीएफ भोपाल में मामला दर्ज किया गया है।

गोविंद सिंह ने आगे लिखा है कि शिकायतकर्ता की संपूर्ण प्रमाणित प्रतियां मुझे शीघ्र उपलब्ध कराई जाए, इस गंभीर प्रकरण में अपराध दर्ज करने में लगभग आठ साल लग गए। अब इस मामले में त्वरित कार्यवाही की जाए ताकि एसटीएफ पर प्रदेश की जनता का विश्वास बना रहे।

मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले का खुलासा वर्ष 2013 में हुआ था, उसके बाद इस मामले में तमाम राजनीतिकों और असरदार लोगों पर आंच आई। कई नौकरशाहों तकको जेल की हवा खानी पड़ी थी। दिग्विजय सिंह ने लगभग आठ साल पहले एसटीएफ में एक शिकायत की थी जिसमें कहा गया था कि राज्य में व्यापमं घोटाले में राज्य सरकार के कई मंत्रियों, आरएसएस से जुड़े लोगों सहित अन्य लोगों की बड़ी भूमिका रही है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #6thjanuary2023

No comments

Thank you for your valuable feedback