ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी सरकार अमीरों की आय बढ़ा रही, गरीबों को कंगाल बना रही, हर भारतीय पर चढ़ाया एक लाख से ज्यादा का कर्ज Modi government is increasing the income of the rich, making the poor poor, giving a loan of more than one lakh to every Indian



नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव बल्लव ने रविवार को कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां अरबपतियों की आय बढ़ाने और जनसामान्य की आय घटाने का काम कर रही है जिससे देश में आर्थिक असमानता की खाई और चौड़ी हो रही है। देश में प्रति व्यक्ति आय घट रही है और महज 5 फीसदी लोगों का देश की 60 फीसदी संपत्ति पर कब्जा हो गया है और प्रति व्यक्ति कर्ज ढाई गुना का इजाफा हुआ है।

बल्लव ने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि जिन लोगों के पास 60 फीसदी संपत्ति है उनका देश के जीएसटी में योगदान महज तीन प्रतिशत है और जिन लोगों के पास देश की महज तीन फीसदी संपत्ति है उनका जीएसटी में योगदान 60 प्रतिशत से अधिक है। 2014 में मोदी साहब ने जब सत्ता संभाली तो देश में कर्ज 55 लाख करोड़ था जो अब बढ़कर 155 लाख करोड़ रुपए हो गया है। सवाल है पिछले नौ साल में कर्ज ढाई गुणा कैसे बढ़ा है। उनका कहना था कि देश के हर नागरिक पर एक लाख से ज्यादा कर्ज हो गया हैं लेकिन उसका फायदा सबको नहीं बल्कि देश के 5 प्रतिशत अमीरों को मिल रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता बल्लव ने कहा कि देश में सबका आखिर विकास होना चाहिए था लेकिन सरकार की नीतियों के कारण कुछ ही अरबपतियों को फायदा हो रहा है और उनकी संपत्ति तेजी से बढ़ रही है जबकि संपत्ति उन लोगों की बढ़ने चाहिए थी जो जीडीपी में योगदान दे रहे हैं लेकिन उन लोगों पर कर्ज बढ़ रहा है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #22january2023

No comments

Thank you for your valuable feedback