ब्रेकिंग न्यूज़

लूला डा सिल्वा ने तीसरी बार ब्राजील के राष्ट्रपति का पदभार ग्रहण किया, पूर्व राष्ट्रपति बोल्सेनारो हो गये थे अलोकप्रिय Lula da Silva took over as President of Brazil for the third time, former President Bolsonaro had become unpopular



ब्रासीलिया। ब्राजील के नए राष्ट्रपति के रूप में लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने शपथ ली है। डा सिल्वा तीसरी बार देश के सर्वोच्च पद पर आसीन हुए हैं। चीनी समाचार एजेंसी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार लूला दा सिल्वा और उपराष्ट्रपति गेराल्डो अल्कमिन ने रविवार अपराह्न् 3 बजे ब्राजीलिया में चैंबर ऑफ डेप्युटी के पूर्ण सत्र के दौरान शपथ ग्रहण की।

दा सिल्वा की एक मामले में 2018 और 2019 के बीच एक साल से अधिक समय जेल में बिताने के बाद सत्ता में वापसी हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा को रद्द कर दिया था। अक्टूबर में उन्हें 60.3 मिलियन वोट या 50.9 प्रतिशत वोट के साथ राष्ट्रपति चुना गया, जबकि तत्कालीन राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को 58.2 मिलियन या 49.1 प्रतिशत वोट मिले। लूला दा सिल्वा संघ और पुनर्निर्माण आदर्श वाक्य के तहत गरीबी से लड़ने के उद्देश्य से मजबूत सामाजिक कार्यक्रमों पर केंद्रित एक एजेंडे के साथ राष्ट्रपति पद पर लौटें हैं। रविवार की सुबह से ही लूला समर्थकों की भीड़ जमा हो गई थी।

मालूम हो कि भ्रष्टाचार, बदइंतजामी इत्यादि के मामलों में जायर बोल्सेनारो बहुत बदनाम हुए और उनकी साख कम हो गई। ऐसे में जनता ने एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति दा सिल्वा पर भरोसा जताया।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #2ndjanuary2023

No comments

Thank you for your valuable feedback