ब्रेकिंग न्यूज़

योगी राज में पिछड़ा उत्तर प्रदेश का विकास, मुख्यमंत्री कर रहे झूठे दावे, न निवेश आया, उद्योग लगे, बढ़ी केवल बेरोजगारी, बेकारी Development of backward Uttar Pradesh under Yogi Raj, Chief Minister is making false claims, no investment came, industries started, only unemployment increased



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि विकास की दौड़ में अन्य सभी राज्यों से उत्तर प्रदेश पिछड़ गया है। बाहर से पूंजीनिवेश नहीं आने से रोजगार का सृजन नहीं हो रहा है। भाजपा सरकार फिर भी ऐसे सब्जबाग दिखा रही है कि जनता की आंखे चौंधिया रही हैं।

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जारी अपने जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने मुंबई प्रवास के एक दिन में ही पांच लाख करोड़ का निवेश आने का एलान कर दिया है। अच्छा होता मुंबई में रोड-शो करने से पहले भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में बंद हो रहे उद्योगों एवं कारोबार की दुर्दशा जाने। बड़े पूंजीपतियों को बढ़ावा देना तथा मध्यम एवं लघु उद्योग और छोटे व्यापारियों को खत्म करना भाजपा की घातक नीति है जिसके कारण लोगों का काम चौपट हुआ है और बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जता दिया है कि प्रधानमंत्री का देश की अर्थव्यवस्था 5 ट्रिलियन डॉलर बनाने का सपना यूपी से होकर ही पूरा होगा। प्रदेश सरकार का इरादा एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का है। छह साल हो रहे हैं भाजपा सरकार अभी तक इस लक्ष्य को पाने के लिए सलाहकारों को ही ढूंढ़ रही है। पूंजीनिवेश के नाम पर भाजपा अब तक जबानी जमा खर्च की कहानी ही दोहराती रही है। पिछले निवेशक सम्मेलनों का यथार्थ में कोई नतीजा नहीं निकला है। एमओयू के हस्ताक्षर होने के कई समारोह हुए पर एक भी एमओयू को जमीन पर उतरते नहीं देखा गया। बारंबार मांग के बावजूद भाजपा सरकार अब तक पूंजीनिवेश का रिपोर्ट कार्ड देने से कतराती रही है और कहने के बावजूद श्वेतपत्र भी नहीं जारी कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि यदि पूंजीनिवेश संबंधी मुख्यमंत्री के दावे सही हैं तो यह बताने में क्या हिचक है कि अब तक कितने उद्योग कहां लगे है और उनसे कितना रोजगार सृजन हुआ है? भाजपा सरकार रोजगार के अपने दावों को अगर झूठा नहीं सच मानती है तो उसे किस उद्योग में कितनों को रोजगार मिला इसका पूरा ब्यौरा प्रकाशित करना चाहिए।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #7thjanuary2023

No comments

Thank you for your valuable feedback