ब्रेकिंग न्यूज़

भाजपा राज में हरियाणा बना बेरोजगारी में चैंपियन, राहुल ने लोगों को बताया बब्बर शेर, शेरनियां, कहा कांग्रेस सरकार हर गरीब को देगी न्याय योजना में 72000 Haryana became champion in unemployment in BJP rule, Rahul told people Babbar lions, lionesses, said Congress government will give 72000 to every poor in justice scheme



पानीपत, सनौली (हरियाणा) 6 जनवरी। भारत जोड़ो यात्रा के सिलसिले में हरियाणा पहुंचे कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने बेरोजगारी, महंगाई, अमीर-गरीब के बीच बढ़ते आर्थिक असंतुलन और अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों पर भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। राहुल ने हरियाणा को 21वीं सदी में बेरोजगारी का चैंपियन बताया तथा कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर फिर से न्याय योजना शुरू होगी और योजना के तहत गरीबों के खाते में हर साल 72 हजार रुपये डाले जाएंगे।

भारत जोड़ो यात्रा का शुक्रवार को सुबह सनौली से पानीपत तक खूब स्वागत हुआ। यात्रा मार्ग पर दोनों ओर भारी संख्या में लोग जमा थे। रैली स्थल पर राहुल ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। कड़ाके की ठंड में खुले मैदान में लोगों का हुजूम देखकर राहुल मुस्कुराए और बोले कि आप सभी बब्बर शेर और शेरनियां हो। पर राहुल गांधी ने कहा कि देश की आबादी 140 करोड़ है। जितना धन आधी आबादी के पास है उतना देश के 100 अमीर लोगों के हाथों में है। कारपोरेट कंपनियों का 90 प्रतिशत मुनाफा 20 कंपनियों के पास है। ये है नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान की सच्चाई। उन्होंने कहा कि आज पानीपत की हवा भी सांस लेने योग्य नहीं रही।

राहुल गांधी ने पानीपत को लघु व मध्यम औद्योगिक इकाइयों का शहर बताते हुए कहा, नोटबंदी व जीएसटी से औद्योगिक इकाइयों की कमर टूट गई। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा में साढ़े तीन साल में एक भर्ती नहीं हुई। अग्निीवीर योजना पर सवाल उन्होंने कहा, कांग्रेस राज में हर साल 80 हजार युवाओं का सेना में चयन होता था। 15 साल की सेवा के बाद सैनिक पेंशन लेता था, गांव लौटने पर एक्स सर्विसमैन के रूप में सम्मान मिलता था। राहुल ने कहा कि जब वह अग्निवीर योजना के खिलाफ आवाज उठाते हैं तो भाजपाई सेना के खिलाफ बोलने की बात कहते हैं।

कांग्रेस के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने राहुल गांधी तथा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का पगड़ी पहनाकर और राजीव गांधी की तस्वीर भेंट कर स्वागत किया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी दोनों को स्मृतिचिह्न भेंट किया। रैली के समापन पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरेंद्र उर्फ बुल्ले शाह व उनके बेटे विपुल शाह ने राहुल को इंदिरा गांधी की 1978 में पानीपत आगमन की तस्वीर भेंट की। मंच संचालन दूसरे चरण की यात्रा के प्रभारी राव दान सिंह ने किया।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #7thjanuary2023

No comments

Thank you for your valuable feedback