ब्रेकिंग न्यूज़

पठान देखने सुबह 6 बजे से सिनेमाघरों पर लगी लाइन, फर्जी विरोध, नफरत, बहिष्कार के बावजूद फिल्म को मिली अपार सफलता Despite the fake protest, hate, boycott, the line started at the theaters from 6 am to see Pathan, the film got immense success



नई दिल्ली/मुंबई। शाहरुख खान की फिल्म पठान के खिलाफ देशभर में जारी विरोध अभियान के बावजूद बुधवार सुबह सिनेमाघरों के बाहर फिल्म देखने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ नजर आई। पठान बुधवार को सुबह भारत में 5000 स्क्रीन पर रिलीज की गई। फिल्म जगत से जुड़े लोग न सिर्फ शाहरुख के लिए बल्कि हिंदी सिनेमा पर छाए काले बादल हटाने के लिए भी फिल्म से काफी उम्मीदें लगाए हुए हैं। दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और मुंबई सहित कई शहरों में सुबह 6 और 7 बजे फिल्म का पहला शो चलाया गया। दक्षिण दिल्ली के पीवीआर सेलेक्ट सिटीवॉक पर सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर सिनेमाघर में सीटियां और तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई दी। दर्शकों से भरे आईएमक्स थिएटर में हो हल्ले से ऐसा लगा कि सुपरस्टार की वापसी हो गई है।

मालूम हो कि इससे पहले शाहरुख की फिल्म जीरो, फैन और जब हैरी मेट सेजल ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया था। जासूसी-थ्रिलर देखने के लिए दक्षिण दिल्ली के मॉल में इकट्ठा हुए सैकड़ों लोगों में से एक उत्साही युवा महिला ने कहा कि वह जनवरी की ठंड में अपनी नींद का बलिदान देकर केवल शाहरुख के लिए पहला शो देखने आई हैं। शो शुरू होते ही पर्दे पर ‘पठानश् का सीबीएफसी प्रमाण पत्र प्रदर्शित होते ही लोगों ने तालियां बजाना शुरू कर दिया और यह उत्साह अगले दो घंटे 26 मिनट तक जारी रहा।

फिल्म निर्माण कंपनी यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म गीत बेशरम रंग को लेकर काफी विवादों में आ गई थी। पर्दे पर जॉन अब्राहम की एंट्री पर लोगों ने काफी तालियां बजाई लेकिन उनका उत्साह शाहरुख की एंट्री पर अधिक हो गया। शाहरुख के पहले संवाद जिंदा है ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके साथ ही ‘अपनी कुर्सी की पेटी बांध लो, मौसम बिगड़ने वाला है’ पर भी लोगों ने काफी तालियां बजाई। विवादों में रहे गीत बेशरम रंग के साथ ही फिल्म में दीपिका बड़े पर्दे पर पहली बार नजर आईं।

सिनेमाघर में मध्यांतर तक यही जोश बरकरार रहा। फिल्म के दोबारा शुरू होने पर सलमान खान की एंट्री ने लोगों का दिल जीता और सिनेमाघर तालियों और सीटियों के शोर से गूंज उठा। फिल्म के अंत में शाहरुख के संवाद ‘पार्टी पठान के घर रखोगे तो मेहमान नवाजी के लिए पठान तो आएगा और पटाखे भी लाएगाश् ने एक बार फिर लोगों में जोश भरा। फिल्म देखने पहुंचे वसीम ने कहा, ‘मैं कभी सुबह सात बजे कोई फिल्म देखने नहीं आया, लेकिन इस बार मैं यह फिल्म देखना चाहता था। शाहरुख सर की फिल्म चार साल बाद आई है और मैं इसे देखने का मौका नहीं खोना चाहता था।श् अपराजिता ने कहा, ‘मैं शाहरुख खान के लिए यहां आई हूं। मैं उन्हें बड़े पर्दे पर देखने को बेताब थी और उन्होंने निराश नहीं किया। हालांकि कई बार फिल्म में जॉन, शाहरुख पर हावी हो गए लेकिन कुल मिलाकर मैं फिल्म से खुश हूं।श् ऐसा माना जा रहा है कि यह फिल्म लोगों को एक बार फिर सिनेमाघरों तक लाने और हिंदी सिनेमा को अपनी खोई पहचान दिलाने में कामयाब रहेगी। ‘एडवांस बुकिंगश् को लेकर भी फिल्म खबरों में रही। ‘पठानश् के मंगलवार तक 4.19 लाख टिकट बिक गए थे। विशेषज्ञों ने इसके पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 45 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने का अनुमान लगाया है।

मालूम हो कि संकीर्ण मानसिकता का संघ-मोदी-भाजपा समर्थक एक तबका मुस्लिम विरोध की राजनीति कर रहा है। समाज में इन पर सवाल उठ रहे हैं। उनका कहना है कि फिल्म सेंसर बोर्ड ने पास की है। सेंसर बोर्ड के कर्ता-धर्ता भाजपा-संघ के लोग हैं, ऐसे में अगर किसी फिल्म से उन्हें आपत्ति है तो सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलना चाहिए, लेकिन ऐसा न कर वे और उसी तरह का मीडिया समाज में बवाल करते हैं। और तोड़-फोड़, हिंसा, अपशब्दों का प्रयोग करना कहीं भी धर्म तो नहीं है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #28january2023

No comments

Thank you for your valuable feedback