ब्रेकिंग न्यूज़

पंजाब में राहुल गांधी, भाईचारे, एकता तथा सम्मान के लिए निकाली भारत जोड़ो यात्रा, भाजपा-आरएसएस ने फैलाई नफरत, खड़गे ने 21 दलों को किया आमंत्रित Rahul Gandhi in Punjab, Bharat Jodo Yatra for brotherhood, unity and respect, BJP-RSS spread hatred, Kharge invited 21 parties



फतेहगढ़, सरहिंद (पंजाब)। भारत जोड़ो यात्रा पंजाब लेकर पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भाजपा पर देश में भय और नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि भारत भाईचारे, एकता तथा सम्मान के भाव में यकीन रखता है, और यही कारण है कि भारत जोड़ो यात्रा सफल हो रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब चरण की शुरुआत में सरहिंद में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में नफरत का माहौल बना दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  के लोग देश को बांट रहे हैं। ये लोग एक धर्म को दूसरे धर्म के खिलाफ, एक जाति को दूसरी जाति के खिलाफ, एक भाषा को दूसरी भाषा के खिलाफ खड़ा करने का काम कर रहे हैं, और इन्होंने देश का माहौल खराब कर दिया है। इसलिए हमने सोचा कि देश को एक और रास्ता दिखाने की जरूरत है, जो प्रेम, एकता और भाईचारे का हो, इसलिए हमने यह यात्रा शुरू की है।

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को जबरदस्त जन समर्थन और व्यापक प्रतिक्रिया मिली है और यह एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के साथ और भी बेहतर हुई है। राहुल ने कहा कि इसकी एक वजह है, जो नफरत, डर और हिंसा भाजपा के लोगों द्वारा फैलाई जा रही है, यह न तो देश की रीत है, और न ही हमारा ऐसा इतिहास रहा है। यह देश भाईचारे, एकता और एक-दूसरे के प्रति सम्मान की भावना में विश्वास रखने वाला देश है। और इसीलिए यह यात्रा सफल हो रही है। राहुल गांधी ने कहा कि इस यात्रा के दौरान उन्होंने किसानों, छोटे दुकानदारों, मजदूरों और बेरोजगार युवाओं से बात करके बहुत कुछ सीखा।

भारत जोड़ो यात्रा के इस चरण में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, नेता विपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सहित तमाम नेता शामिल हुए।

राहुल गांधी ने बुधवार सुबह गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब में मत्था टेका। यहां राहुल गांधी पगड़ी और आधी बाजू की टी-शर्ट पहने नजर आए। भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब-चरण यह सरहिंद से शुरू होकर मंडी गोबिंदगढ़, खन्ना, साहनेवाल, लुधियाना, गोरायां, फगवाड़ा, जालंधर, दसूआ और मुकेरियां से होते हुए आगे बढ़ेगी। यात्रा के जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने से पहले, 19 जनवरी को पठानकोट में पार्टी की एक रैली होगी।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने समान विचारधारा वाले 21 राजनीतिक दलों को श्रीनगर में 30 जनवरी को होने वाले भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने इन दलों के प्रमुखों को लिखे पत्र में यह भी कहा कि उनकी उपस्थिति से यात्रा के सत्य, करुणा और अहिंसा रूपी संदेश को मजबूती मिलेगी। खड़गे ने कहा कि मैं आप को व्यक्तिगत रूप से आमंत्रित करता हूं कि श्रीनगर में 30 जनवरी को यात्रा के समापन समारोह में शामिल हों।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #12january2023

No comments

Thank you for your valuable feedback