ब्रेकिंग न्यूज़

स्पॉटिफाई ने पॉडकास्ट क्रिएटर्स के लिए आवाज साफ करने वाला बटन लगाया, अब रिकॉर्ड करना होगा आसान और बेहतर Spotify adds voice-over button for podcast creators, now recording will be easier and better



सैन फ्रांसिस्को। लोकप्रिय म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने पॉडकास्ट क्रिएटर्स के लिए अपने एंकर ऐप में एक बटन वाला वॉयस आइसोलेशन फीचर पेश किया है। पॉडकास्ट ऑडियो एन्हांसमेंट नामक सुविधा के साथ पॉडकास्ट बनाने वाले शोर वाले वातावरण में और महंगे गियर के बिना रिकॉर्ड करने में सक्षम होंगे।

मालूम हो कि स्पॉटिफाई स्वीडिश ऑडियो स्ट्रीमिंग और मीडिया सेवा प्रदाता है जिसकी स्थापना 2006 में डेनियल एक के द्वारा की गई। यह दुनिया के सबसे बड़े संगीत स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाताओं में से एक है, जिसमें मार्च 2021 तक 356 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जिनमें 158 मिलियन भुगतान करने वाले ग्राहक शामिल हैं।

एक ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, एंकर ऐप में एक बटन दबाने से फीचर सक्रिय हो जाता है, जो बैकग्राउंड के शोर को खत्म कर देगा, जिससे उपयोगकर्ता की आवाज सबसे आगे आ जाएगी। उपयोगकर्ता आसानी से एंकर मोबाइल ऐप में रिकॉर्ड कर सकते हैं और स्पष्ट ध्वनि वाले एपिसोड के लिए पृष्ठभूमि शोर को काफी कम करने के लिए एन्हांस पर टैप कर सकते हैं।

म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने जानकारी दी कि एंकर ऐप उपयोगकर्ताओं को परिणामों की तुलना करने के लिए प्लेबैक के दौरान सुविधा को चालू और बंद करने की अनुमति देता है। यद्यपि, स्पॉटिफाई वॉयस आइसोलेशन में निवेश करने वाली एकमात्र बड़ी टेक कंपनी नहीं है। मालूम हो कि जूम और गूगल मीट, वर्चुअल-मीटिंग ऐप्स में बैकग्राउंड नॉइज रिडक्शन टेक की पेशकश करते हैं। आईओएस और एंड्रॉइड पर एंकर मोबाइल ऐप में दुनिया भर के रचनाकारों के लिए यह सुविधा मुफ्त में उपलब्ध है। स्पॉटिफाई ने 2019 में एंकर के लिए 150 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान किया और तब से इसका उपयोग पॉडकास्ट निर्माण को यथासंभव सरल बनाने के लिए किया है। 

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत

No comments

Thank you for your valuable feedback