ब्रेकिंग न्यूज़

राज्यपाल खान से केरल मुख्यमंत्री कानून के जरिये निपटने की तैयारी में, हायर किये टाॅप वकील In preparation to deal with Governor Khan through Kerala Chief Minister's Act, hired top lawyers



तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से कानूनी तरीके से निपटने की तैयारी में हैं। विजयन ने फली एस. नरीमन सहित देश के शीर्ष कानूनी विशेषज्ञों से संपर्क किया है, ताकि झगड़े का कोई कानूनी समाधान निकाले और जनहित की जो योजनाएं सरकार लागू करना चाहती है उन पर राज्यपाल की मंजूरी मिल सके। मालूम हो कि राज्यपाल खान काफी बदनाम हैं और आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार के प्रतिनिधि होने के कारण वे केंद्र सरकार, भाजपा नेताओं के इशारे पर केरल सरकार को परेशान कर रहे हैं।

विजयन और उनके माकपा नेताओं ने कहा कि यह केरल है और खान को किसी के भी साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। राज्यपाल हालांकि अपने रुख पर अडिग दिखाई देते हैं। बताया जाता है कि विजयन ने नरीमन से संपर्क करने का फैसला यह देखने के लिए किया कि क्या कोई कानूनी तरीका है, जिससे खान को उन विधेयकों पर हस्ताक्षर करने के लिए विवश किया जा सके, है जिन्हें वह रोके हुए हैं। राज्यपाल के पास रुके हुए विधेयकों में संशोधित लोकायुक्त विधेयक और कुलाधिपति की शक्तियों में संशोधन संबंधी विधेयक भी शामिल है।

मुख्यमंत्री विजयन यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कोई तरीका है, जिससे महत्वपूर्ण विधेयकों को राज्यपाल की मंजूरी दिलाने में न्यायपालिका की मदद ली जा सके। खान हाल ही में धमकी भरे मोड में थे। उन्होंने चेतावनी दी थी कि यदि मुख्यमंत्री कार्यालय सोने की तस्करी में शामिल है, तो वह हस्तक्षेप करेंगे।

खान पिछले 10 दिनों से यात्रा पर थे। वह शनिवार को राज्य लौट आए हैं। इससे पहले उन्होंने राज्य के 10 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को पद छोड़ने का आदेश दिया था और कहा था कि कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए या कोई भी कुलपति उनसे मिलना चाहते हैं, तो सोमवार अंतिम तिथि है। उम्मीद है कि इसके बाद वह ए.पी.जे. अब्दुल कलाम टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी ऑफ केरल के कुलपति से पूछेंगे कि नियुक्ति मानदंडों का पालन क्यों नहीं किया गया।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback