ब्रेकिंग न्यूज़

मोदी सरकार को खड़गे ने लिया आढ़े हाथ, पूछा सालाना 2 करोड़ नौकरियां कहां हैं ? Kharge took the Modi government half-hand, asked where are the 2 crore jobs annually?



नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तमाम सरकारी विभागों में खाली पड़े लाखों पदों और हर साल युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने के आठ साल पुराने वादे पर केंद्र की मोदी सरकार को आढ़े हाथ लेते हुए सरकार की कथनी और करनी पर सवाल उठाए हैं। खड़गे ने सवाल किया कि हर साल 2 करोड़ रोजगार यानि आठ साल में 16 करोड़ नौकरियां देने के उसके वादे का क्या हुआ? साथ ही आरोप लगाया कि युवाओं को रोजगार के अवसर मुहैया कराने के मामले में मौजूदा भाजपा शासित केंद्र सरकार पूरी तरह विफल रही है।

कांग्रेस के वरिष्ट नेता खड़गे ने विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों से जुड़े आंकड़ों को ट्वीट के माध्यम से साझा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि वे हर साल दो करोड़ नौकरियां देने के वादे पर सत्ता में आए थे। लेकिन दो करोड़ पद सृजन करना तो दूर विभिन्न विभागों में खाली पड़े 10 लाख पदों को भरने के लिए भी अभी तक कुछ नहीं किया गया।

खड़गे ने तंज कसते हुए कहाकि आजकल मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया के बारे में चर्चा ठप हो गई है। इन कार्यक्रमों और इससे जुड़े नारों का क्या हुआ? आठ साल में 16 करोड़ नौकरियों का  क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने इस बारे में चुप्पी साध रखी है। खड़गे के अनुसार, मोदी सरकार खुद को अनुसूचित जातियों,अनुसूचित जनजातियों व पिछड़ों का सबसे बड़ा हितैषी होने का दावा करती है। जबकि उसने खुद संसद में कबूला है कि तमाम मंत्रालयों में इनके कोटे के लाखों पदों को अभी तक नहीं भरा गया है। खड़गे ने कहा कि सरकार को मौन तोड़कर जवाब देना चाहिए वह इस मामले में क्या कर रही है।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक वेबसाइट्स एवं यूट्यूब चैनल

यूट्यूब चैनल https://www.youtube.com/channel/UChOqvNdxpUs5T4zFWlk9yiQ

समाचार वेबसाइट https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback