ब्रेकिंग न्यूज़

कर्मचारी विरोधी सरकारी कार्रवाई के खिलाफ 19 नवंबर को बैंकों में होगी आम हड़ताल There will be a general strike in banks on November 19 against anti-employee government action



चेन्नई। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ एआईबीईए ने 19 नवंबर को देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। एक अधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा बैंकरों को निशाना बनाए जाने के विरोध में हड़ताल की जा रही है। एआईबीईए के महासचिव सी.एच. वेंकटचलम ने कहा हाल के दिनों में हमले बढ़े हैं और इन हमलों में एकरूपता भी है।

वेंकटचलम ने सदस्यों से कहा कि इन हमलों के पीछे एक साजिश है। इसलिए हमें विरोध और जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि एआईबीईए के यूनियन लीडर्स को सोनाली बैंक, एमयूएफजी बैंक, फेडरल बैंक और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक की सेवा से बर्खास्त किया गया है और छंटनी की गई है।

वेंकटचलम ने कहा कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र जैसे सरकारी बैंक, ट्रेड यूनियन अधिकारों को नजरअंदाज कर रहे हैं, जबकि केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा और आईडीबीआई बैंक अपनी कई बैंकिंग गतिविधियों के लिए कर्मचारियों को आउटसोर्स कर रहे हैं। वेंकटचलम के मुताबिक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में जंगल राज हो गया है, जहां प्रबंधन अंधाधुंध ट्रांसफर कर रहा है। वेंकटचलम ने कहा कि 3300 से अधिक कर्मचारियों को समझौतों का उल्लंघन करते हुए एक से दूसरी जगह स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि हड़ताल पर जाने से पहले संघ के सदस्य धरना-प्रदर्शन करेंगे।

साथियों, जय हिंद ! नमस्ते !

कृपया देखें हमारी तथ्यात्मक, तार्किक, विचारोत्तेजक, मनोरंजक समाचार वेबसाइट- https://www.gangaprawah.com

विशेष नोट - आप यदि अपना अखबार या पत्रिका प्रकाशन करना चाहते हों या हमारे समाचार पत्र के फुल/पार्टटाइम रिपोर्टर बनना चाहते हों तो हमसे उपर्युक्त मेल/व्हाट्सऐप पर संपर्क करें। अपने आलेख, समाचार, विज्ञापन आदि प्रकाशनार्थ व्हाट्सऐप 9411175848 या ईमेल peoplesfriend9@gmail.com पर भेजें। धन्यवाद!

आदर और प्रेम सहित आपका - एपी भारती (संपादक- पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार) रुद्रपुर, उत्तराखंड

No comments

Thank you for your valuable feedback