ब्रेकिंग न्यूज़

सचिन पायलट बोले, इंडिया गठबंधन एकजुट, सड़क से संसद तक जनता के मुद्दे दमदारी से उठाएगा, अब मोदी सरकार की मनमानी नहीं चलेगी Sachin Pilot said, India alliance is united, will strongly raise people's issues from the streets to the parliament, now Modi government's arbitrariness will not work



टोंक। टोंक, राजस्थान से कांग्रेस विधायक और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में आतंकवादी हमले की घटना को कायराना हरकत बताया है। उन्होंने कहा, मुझे इस घटना पर खेद है। इससे बड़ा पाप कुछ और नहीं हो सकता। सरकार और पुलिस प्रशासन इस पर फौरी तौर पर कार्रवाई करे। इस प्रकार की घटनाएं अगर वहां बढ़ती हैं, तो चिंता का विषय है। उन्होंने आगे कहा कि वहां अभी लोकसभा चुनाव सम्पन्न हुए हैं। दो-तीन महीनों में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में इस प्रकार की हिंसा अगर बढ़ेगी, आतंकवादियों के हौसले बुलंद होंगे, तो बहुत संकट आ जाएगा। सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। सिर्फ दुख प्रकट करने और खेद प्रकट करने से काम नहीं चलेगा।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कहा कि देश की जनता ने खंडित जनादेश दिया है। यह किसी एक दल को सरकार बनाने का जनादेश नहीं था। हंग पार्लियामेंट है। अब मिली जुली सरकार बनेगी। केवल शपथ लेने से काम नहीं चलेगा। जनता के सामने काम करके दिखाना होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि राजस्थान को केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ मिलेगा और राज्य के साथ न्याय किया जाएगा। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि केंद्र सरकार से प्रदेश को लाभ मिलना चाहिए। अग्निवीर योजना पर सरकार को गंभीरता से विचार और समीक्षा करनी चाहिए। अग्निवीर की जगह पुरानी भर्ती प्रक्रिया को बहाल करने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि जिस तरह का रवैया और जो शासनकाल पिछले दस सालों में देखने को मिला, अब वह तस्वीर नहीं देखने को मिलेगी। संसद में विपक्षी दल के सांसद भी बड़ी संख्या में जीत कर आए हैं। मनमाने तरीके से जो कार्रवाई पहले संसद में होती थी, वो अब हम नहीं होने देंगे। सारा विपक्ष एकमत और एकजुट है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ संसद के अंदर और संसद के बाहर सरकार को सचेत करेगा, जवाबदेही तय करेगा और जो मनमाने तरीके से पहले शासन चला था, उसे नहीं चलने देंगे। अब मोदी सरकार के तेवर ढीले पड़ जाएंगे।

An appeal to the readers -

If you find this information interesting then please share it as much as possible to arouse people's interest in knowing more and support us. Thank you !

#worldhistoryofjune10 #GroundWaterDay #WorldArtNouveauDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback