ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस नेत्री प्रणीति शिंदे से पहले हार चुके वामपंथी नेता नरसैया ने लोकसभा चुनाव में दिया समर्थन, इंडिया गठबंधन से लड़ेंगे विधान सभा चुनाव Maharashtra Leftist leader Narsaiah Adam, who had earlier lost to Congress leader Praniti Shinde, extended support in the Lok Sabha elections, will contest the assembly elections from the India Alliance



मुंबई। सोलापुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी कांग्रेस उम्मीदवार प्रणीति शिंदे को सोमवार को उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और वामपंथी नेता नरसैया एडम ने उन्हें समर्थन दिया। प्रणीति का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार राम सातपुते से है। इस साल जनवरी में सोलापुर जिले के कुंभारी में 15,000 घरों की टाउनशिप, रे नगर प्रधानमंत्री आवास योजना हाउसिंग कॉलोनी के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करने के बाद एडम ने सुर्खियां बटोरी थीं। एडम ने इस परियोजना की कल्पना की थी और यूपीए शासन के दौरान इसे केंद्र सरकार के समक्ष ले गए और बाद में 2014 से भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के दौरान इसका पालन किया।

प्रणीति ने उनका समर्थन मांगने के लिए उनके कार्यालय में उनसे मुलाकात की तब नरसैया ने उन्हें अपना समर्थन दिया। एडम ने लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी और राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन को अपना समर्थन देने की घोषणा की। भाजपा ने 2014 और 2019 के चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को हराकर सोलापुर लोकसभा सीट पर कब्जा किया था। एडम ने माकपा के लिए सोलापुर सेंट्रल विधानसभा सीट पर दावा करते हुए कहा है कि वह पहले ही एनसीपी- एसपी प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे और राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले से बातचीत कर चुके हैं।

वामपंथी नेता नरसैया एडम ने कहा, सोलापुर सेंट्रल विधानसभा सीट के लिए फैसला कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से बातचीत के बाद लिया जाएगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने मुझे बताया है कि अगर कांग्रेस आलाकमान आगे बढ़ता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। एडम ने 1978, 1995 और 2004 में विधानसभा चुनाव जीता था, लेकिन वह 2009 के चुनाव में प्रणीति से हार गए थे और उसके बाद 2014 और 2019 का चुनाव भी हार गए। एडम ने राष्ट्रीय स्तर पर भले ही कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए को अपना समर्थन दिया था, लेकिन प्रणीति और उनके पिता के साथ प्रतिद्वंद्विता के कारण सोलापुर में स्थिति अलग थी।


आपसे विनम्र अपील !

प्रिय पाठकों, सादर अभिवादन ! हम इतिहास की यह पोस्ट और पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट and Public Space की अन्य सामग्री अत्यंत अभावों के बीच तैयार कर आप तक पहुंचा रहे हैं। आपको यह पसंद है अथवा नहीं, अपनी राय कृया नीचे कमेंट बाक्स में अवश्य लिखें।

हमारा मानना है कि लोग पढ़ें, जानकारी और समझ बढ़ाएं, अच्छे नागरिक बनें। हम काफी आर्थिक संकट में हैं कृपया हमारा आर्थिक सहयोग करें। आप अपनी क्षमता या इच्छानुसार धनराशि 9897791822@paytm पर पेटीएम अथवा 9897791822@oksbi गूगल पे के जरिये भिजवा कर हमारी मदद कर सकते हैं। हमारा व्हाट्सऐप 9411175848 है।

-एपी भारती (पत्रकार) रुद्रपुर - 263153, उत्तराखंड, भारत।

अपने लेख, समाचार, विज्ञापन, विचारोत्तेजक साहित्यिक लघु रचनाएं इत्यादि प्रकाशन हेतु हमें पर peoplesfriend9@gmail.com मेल करें। धन्यवाद !

#EdibleBookday #FossilFoolsDay #AprilFoolsDay #InternationalChildren'sBookDay #WorldAutismAwarenessDay #WorldPartyDay #MineAwarenessDay #FirstContactDay #InternationalDayofConscience #InternationalDayofSportsforDevelopmentandPeace #InternationalAsexualityDay #InternationalDayofReflectiononthe1994RwandaGenocide #worldhealthday #InternationalRomaniDay #InternationalPeasantDay #worldhistoryofApril9 #GlobalHolisticWealthDay #InternationalASMRDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback