ब्रेकिंग न्यूज़

चीन ने गजा में तबाही रोकने, मदद पहुंचाने, नुक्सान का आकलन, समस्याओं के समाधान को संकल्प 2712 पर तीव्रता से काम करने पर दिया जोर China stressed on working intensively on Resolution 2712 to stop the devastation in Gaza, provide help, assess the damage and solve the problems



संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र और तमाम देश शांति और वैश्विक कानूनों के पालन की अपील करते रहे लेकिन इस्राइल ने किसी की न सुनी और गजा को लगभग 2 तिहाई पूरी तरह तबाह कर दिया। संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत ने बुधवार को गाजा इलाके में सुरक्षा परिषद के हाल ही में पारित प्रस्ताव को लागू करने का आह्वान किया है। संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी प्रतिनिधि झांग जुन ने कहा कि सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों की प्रभावशीलता उनके कार्यान्वयन में निहित है। संबंधित पक्षों के लिए समाधान के प्रावधानों को अक्षरशः लागू करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने माल्टीज-मसौदा प्रस्ताव को अपनाने के बाद वोट के स्पष्टीकरण सुरक्षा परिषद के लिए कार्यान्वयन पर निगरानी और रिपोर्ट करने के लिए अनुवर्ती कार्रवाई करने के लिए एक जरूरी तंत्र स्थापित करना आवश्यक है।

झांग जुन ने कहा कि संकल्प 2712 पूर्ण, तीव्र, सुरक्षित और निर्बाध मानवीय पहुंच को सक्षम करने के लिए पर्याप्त दिनों के लिए गाजा पट्टी में तत्काल और विस्तारित मानवीय ठहराव और गलियारों का आह्वान करता है। इसमें पूरे गाजा में पानी, बिजली, ईंधन, भोजन और चिकित्सा आपूर्ति के साथ-साथ आवश्यक बुनियादी ढांचे की आपातकालीन मरम्मत सहित आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के निरंतर, पर्याप्त और निर्बाध आपूर्ति की सुविधा प्रदान करनाय तत्काल बचाव और पुनर्प्राप्ति प्रयासों को सक्षम करने के लिए, जिसमें क्षतिग्रस्त और नष्ट इमारतों में लापता बच्चों के लिए, बीमार या घायल बच्चों और उनकी देखभाल करने वालों की चिकित्सा निकासी शामिल है।

झांग जुन ने आगे कहा कि सुरक्षा परिषद को बहुत पहले ही अधिक व्यापक और मजबूत प्रस्ताव अपनाना चाहिए था। संकल्प 2712 केवल न्यूनतम सहमति के आधार पर पहले कदम के रूप में काम कर सकता है। इसके बावजूद, यह संकल्प अभी भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह संघर्ष विराम और जीवन बचाने के लिए न्यूनतम आवश्यकता की दिशा में एक प्रारंभिक कदम है, और एक बड़े मानवीय संकट और तबाही को रोकने में मदद करता है। संकल्प 2712 गत 07 अक्टूबर की तनातनी के बाद गाजा के लिए सुरक्षा परिषद का पहला प्रयास था। परिषद इस स्थिति पर लगातार चार मसौदा प्रस्तावों को अपनाने में विफल रही थी। चीनी प्रतिनिधि ने कहा कि चीन ने हमेशा संघर्ष विराम को बढ़ावा देने और लड़ाई को समाप्त करने और शांति बहाल करने के उद्देश्य से सभी प्रयासों का समर्थन किया है। चीन नागरिकों की सुरक्षा और मानवीय संकट को कम करने के लिए अनुकूल किसी भी पहल का स्वागत करता है।

संयुक्त राष्ट्र में चीन के स्थायी प्रतिनिधि झांग जुन ने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र की मानवीय एजेंसियों को अनुमति देने के लिए शत्रुता की समाप्ति के पर्याप्त दिनों को सुनिश्चित करने के लिए संकल्प में कहे गए टिकाऊ मानवीय विराम के तत्काल कार्यान्वयन की आशा करते हैं। उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति और अन्य को पूर्ण पैमाने पर मानवीय अभियान चलाने, लापता बच्चों की तत्काल खोज करने और उन्हें बचाने, गंभीर रूप से बीमार और गंभीर रूप से घायलों को स्थानांतरित करने और उनका इलाज करने और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे का पुनर्वास करने के लिए कहा गया है।

जुन आगे कहा कि चीन गाजा में हो रहे अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के स्पष्ट उल्लंघनों को लेकर गंभीर रूप से चिंतित है और वह इसका कड़ा विरोध करता है। चीन ने इजरायल से अस्पतालों सहित नागरिक सुविधाओं के खिलाफ अपने सैन्य अभियानों को तुरंत बंद करने और पानी, बिजली और ईंधन की बुनियादी आपूर्ति को जल्द से जल्द बहाल करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि चीन फिलिस्तीनी लोगों के जबरन विस्थापन और स्थानांतरण के सख्त खिलाफ है। उन्होंने बंधकों की सुरक्षा और मानवीय जरूरतों की गारंटी देने और उनकी शीघ्र रिहाई की सुविधा के लिए सक्रिय राजनयिक प्रयासों का समर्थन करने के लिए चीन के आह्वान को दोहराया। सुरक्षा परिषद को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और समयबद्ध तरीके से आगे सार्थक और जिम्मेदार कार्रवाई करनी चाहिए। हमें तत्काल संघर्ष विराम को एक सर्वोपरि लक्ष्य बनाना जारी रखना चाहिए ताकि लड़ाई बढ़ने पर अधिक हताहतों और विनाश को रोका जा सके।


नमस्ते जी ! कृपया यह पोस्ट शेयर कर सहयोग दीजिए।

रुद्रपुर (उत्तराखंड, भारत) से प्रकाशित हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्र पीपुल्स फ्रैंड एवं हिंदी समाचार वेबसाइट पीपुल्सफ्रैंड.इन के रिपोर्टर बनने, अपने समाचार, विज्ञापन, रचनाएं छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज, वेबसाइट, समाचार पोर्टल बनवाने, अपनी पोस्ट, पोस्टर, विज्ञापन आदि लाइक, शेयर करवाने इत्यादि कार्यों हेतु संपर्क करें- व्हाट्ऐप, टेलीग्राम 9411175848 ईमेल peoplesfriend9@gmail.com

Plz visit at our Hindi news website https://www.Peoplesfriend.in

#WorldveganDay #InternationalDayforBiosphereReserves #WorldTsunamiAwarenessDay  #InternationalDayforthePreventionofExploitationoftheEnvironmentinWarandArmedConflict #InfantProtectionDay #WorldUrbanizationDay #InternationalRadiologyDay #WorldFreedomDay #WorldKeratoconusDay #WorldScienceDayforPeaceandDevelopment #NationalEducationDay #WorldPneumoniaDay #WorldKindnessDay #WorldDiabetesDay #NationalRaisinBranCerealDay #worldhistoryofnovember16 #InternationalToleranceDay #NationalPressDay

I Love INDIA & The World !

No comments

Thank you for your valuable feedback