ब्रेकिंग न्यूज़

ई-चौपाल में सीडीओ विशाल मिश्रा ने सुनीं जन समस्याएं, कराया समाधान, बोले शिकायतों पर अधिकारी तुरंत दें ध्यान CDO Vishal Mishra listened to people's problems in E-Choupal, got solutions done, said officers should pay immediate attention to complaints



रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड, 7 जुलाई। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने शुक्रवार को जिला कार्यालय में ई-चौपाल के माध्यम से तहसील जसपुर के ग्राम मुरलीवाला की समस्याएं सुनी। गांव वासियों ने मुख्य विकास अधिकारी से सीधे किया संवाद। ई-चौपाल में कुल 13 समस्याएं दर्ज हुई जिसमें से अधिकांश समस्याओं का मौके पर किया गया निस्तारण। ई-चौपाल में सर्वाधिक समस्याएं जल भराव, सड़क निर्माण, पुलिया निर्माण, नाला निर्माण, पानी, राशन कार्ड आदि से सम्बन्धित थीं।

ई-चौपाल में मुख्य विकास अधिकारी के सम्मुख रास्ते में जल भराव हो जाता है, पानी निकासी हेतु नाला निर्माण करने की मांग रखी जिस पर खंड विकास अधिकारी ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत की कार्ययोजना में शामिल कर लिया गया है नाले का शीघ्र निर्माण किया जायेगा। रणजीत सिंह व डालचन्द ने सड़क निर्माण करने की मांग रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर शीघ्र सामाधान करें। डालचंद ने राशन कार्ड बनाने की मांग रखी जिसपर सीडीओ ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि जांच कर पात्रता के आधार पर राशन कार्ड बनाना सुनिश्चित करें।

ई-चौपाल में रणधीर सिंह ने श्यमशान घाट सौंदर्यीकरण की मांग रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि जांच कर आवश्यकतानुसार कार्ययोजना तैयार करें। जितेंद्र कुमार ने दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने की मांग रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि परीक्षण कर शीघ्र प्रमाण पत्र बनाये। जसवीर सिंह ने आवारा पशुओं से फसल को बचाने की मांग रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि आवारा पशुओं को पकड़कर गौशाला में भेजे। जसवीर सिंह ने पानी की टंकी का निर्माण गुणवत्तायुक्त नही किया जा रहा है जिसपर सीडीओ ने अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देश दिये कि मौके पर जाकर गुणवत्ता की जांच कर समय से गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्य को पूर्ण करें। कर्णपाल सिंह, यशपाल आदि ने नहर पर पुलिया निर्माण की मांग रखी जिसपर खंड विकास अधिकारी ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत कि कार्ययोजना में शामिल कर लिया गया है बजट की उपलब्धता के आधार पर शीघ्र पुलिया निर्माण कराया जायेगा। हरपाल सिंह ने नाला निर्माण की मांग रखी जिसपर सीडीओ ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि निरीक्षण कर शीघ्र सामाधान करें।  

      मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो भी समस्या ई-समाधान चैपाल में आयी है उसे प्राथमिकता के अधार पर शीघ्र समाधान कराना सुनिश्चित करें, जिससे की किसी को भी छोटी-छोटी समस्याओं के लिये अनावश्यक ईधर-उधर चक्कर न लगाना पड़े। उन्होने कहा कि ई-चौपाल के माध्यम से ग्रामीणों के साथ-साथ प्रशासन का भी समय और पैसा दोनों की हो रही बचत। ई-चौपाल में प्रशिक्षु आईएएस अनामिका, मुख्य कृषि अधिकारी एके वर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, जिला प्रोबेशन अधिकारी व्यौमा जैन, अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई सुशील कुमार सहित सम्बन्धित अधिकारी वर्चुअल के माध्यम से जुड़े थे।


विशेष अपील - कृपया इसे अधिक से अधिक लोगों को शेयर कर और पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर हमारा सहयोग करें। हम आपके सहयोग के आभारी रहेंगे। आप अपने सुझाव, शिकायतें, जानकारी आदि हमें हमारे व्हाट्सऐप/टेलीग्राम  नंबर 9411175848 पर अथवा ईमेल- peoplesfriend9@gmail.com  पर भेज सकते हैं। अपने समाचार, रचनाएं विज्ञापन छपवाने, अपना अखबार, पत्रिका, फेसबुक पेज, समाचार वेबसाइट, यूट्यूब चैनल इत्यादि शुरु करवाने/ संचालित करवाने इत्यादि के लिए भी आप हमसे उपरोक्त नंबर पर संदेश भेजकर संपर्क कर सकते हैं। कृपया अपना संदेश भर भेजें, फोन न करें। अपना काम भर बताएं संदेश के जरिये, हम उसके अनुरूप आपसे खुद संपर्क कर लेंगे। धन्यवाद ! आभार ! सप्रेम, एपी भारती (पत्रकार, संपादक पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार, रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत)

Plz visit at our hindi news website : https://www.peoplesfriend.in

#WorldRefugeeDay #WorldMusicDay  #WorldHydrographyDay #WorldRainforest Day #InternationalWidowsDay #InternationalOlympicDay #UnitedNationsPublicServiceDay #PassportSevaDivas #InternationalDayofWomeninDiplomacy #InternationalDayoftheSeafarer #InternationalDrugandDrugProhibitionDay #InternationalDayoftheTropics #NationalStatisticsDay #InternationalDayofParliamentarism #SanthalHulDay #WorldSocialMediaDay #Internationaljokeday #WorldUFODay #WorldSportsJournalistsDay #InternationalPlasticBagFreeDay #8july #Nationalbikiniday #WorldZoonosesDay #WorldChocolateDay #NationalBlueberryDay

No comments

Thank you for your valuable feedback