ब्रेकिंग न्यूज़

लगातार बढ़ते कारोबार के बीच म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने 600 के बाद 200 और कर्मचारी नौकरी से निकाले, तकनीक निगल रही रोजगार Amid growing business, music streaming platform Spotify fired 200 more employees after 600, technology is swallowing up jobs



सैन फ्रांसिस्को। दुनिया के नंबर एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई लगातार बढ़ते कारोबार के बीच कर्मचारियों की संख्या में लगातार कमी कर रहा है। स्पॉटिफाई ने सोमवार को घोषणा की कि वह कॉपोर्रेट पुनर्गठन के हिस्से के रूप में अपने पॉडकास्ट डिवीजन से 200 कर्मचारियों की नौकरी से छुट्टी कर रहा है, जो उसके कुल कर्मचारियों का दो प्रतिशत है। स्पॉटिफाई के पॉडकास्ट डिवीजन के प्रमुख सहर इलाबाशी ने घोषणा की कि कंपनी दुनिया भर के प्रमुख पॉडकास्टरों के साथ साझेदारी के प्रयासों का विस्तार कर रही है, जिसमें प्रत्येक शो और निमार्ता के लिए अनुकूलित नजरिया है। इलाहबाशी के अनुसार हालांकि, ऐसा करने के लिए अनुकूलन की आवश्यकता होती है। पिछले कुछ महीनों में हमारे शीर्ष नेतृत्व ने इसके लिए उचित संगठन निर्धारित करने के लिए मानव संसाधन विभाग के साथ मिलकर काम किया है।

स्पॉटिफाई में छंटनी से प्रभावित लोगों को एचआर से ईमेल प्राप्त हुए। कंपनी ने कहा कि वह इन व्यक्तियों को उदार विच्छेद पैकेज, विस्तारित स्वास्थ्य सेवा कवरेज और विस्थापन समर्थन तक तत्काल पहुंच उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा अगले चरण में, कंपनी परकास्ट और गिमलेट को नए सिरे से स्पॉटिफाई स्टूडियो ऑपरेशन में संयोजित किया जाएगा जो मूल शो की एक विस्तृत श्रंखला का निर्माण जारी रखेगी। बताया जाता है कि ग्लोबल पॉडकास्ट स्टूडियोज की प्रमुख और वाइस प्रेसीडेंट जूली मैकनामारा स्पॉटिफाई स्टूडियोज संगठन की देखरेख करती रहेंगी। लिज गेटली स्पॉटिफाई स्टूडियोज के लिए करंट कंटेंट की प्रभारी और लिलियाना किम डेवलपमेंट हेड होंगी।

मालूम हो कि स्पॉटिफाई ने इस साल जनवरी में वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों के छह प्रतिशत यानी करीब 600 कर्मचारियों को निकाल दिया था। स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के मासिक सक्रिय सब्सक्राइबरों की संख्या 2023 की पहली तिमाही में 51.5 करोड़ को पार कर गई थी। यह 2022 की पहली तिमाही के 48.9 करोड़ के मुकाबले 22 प्रतिशत अधिक है। वर्ष 2018 में सार्वजनिक होने के बाद से यह कंपनी की सबसे मजबूत पहली तिमाही है। इसके बावजूद स्पॉटिफाई कार्मिकों की संख्या में कटौती कर रही है। पिछले एक साल से अधिक समय में तमाम तकनीकी कंपनियों में भारी पैमाने पर कर्मचारियों की संख्या में कटौती, छंटनी की गई है। इस बीच तकनीकी के विस्तार ने मुनाफाखोर मालिकों को लागत में कटौती के लिए बहुत प्रेरित-प्रोत्साहित किया है। लागत में कमी करने का सबसे आसान और शानदार उपाय उन्हें कर्मचारियों की संख्या में कटौती ही नजर आता है। कहना चाहिए कि तकनीक लोगों की नौकरियां खा रही है और बेरोजगारों की संख्या लगातार बढ़ रही है।


विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof6thJune #redcross #factcheck #mother'sday2023 #nationaldengueday #WorldTelecommunicationDay #WorldHypertensionDay #internationalmuseumday #WorldFamilyDoctorDay #WorldBeeDay #InternationalTeaDay2023 #InternationalBiodiversityDay #WorldTurtleDay #NationalBrother'sDay #WorldThyroidDay #NationalBlueberryCheesecakeDay #JawaharlalNehruDeathAnniversary27may #WorldMenstrualHygieneDay #WorldDigestiveHealthDay #WorldMultipleSclerosisDay #WorldNoTobaccoDay #WorldMilkDay #InternationalDayforProtectionofChildren #InternationalSexWorkersDay #worldbicycleday #InternationalDayforProtectionofChildren  # World Environment Day #InternationalDayfor the FightAgainstIllegalUnreportedandUnregulatedFishing

No comments

Thank you for your valuable feedback