ब्रेकिंग न्यूज़

किच्छा तहसील दिवस में क्षेत्रवासियों ने अफसरों के समक्ष रखीं समस्याएं, सीडीओ विशाल मिश्रा ने दिए निस्तारण के निर्देश On the Kichha Tehsil Day, the people of the area put the problems in front of the officers, CDO Vishal Mishra gave instructions for their Problems Solving



किच्छा, रुद्रपुर (ऊधम सिंह नगर) उत्तराखंड 16 मई। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा की अध्यक्षता में मंगलवार को नगर पालिका परिषद सभागार में आमजन की समस्याओं के निराकरण हेतु तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस में सड़क, बिजली, पानी, सिंचाई, राशन कार्ड, अतिक्रमण, जमीनी विवाद, रास्ता विवाद आदि से सम्बन्धित कुल 52 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें से 10 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि तहसील दिवस में जिन समस्याओं का निस्तारण संभव नहीं हो पाया है उन सम्स्याओं को सम्बन्धित विभागों को हस्तगत किया जा रहा हैं, उन सभी समस्याओं का समबद्धता एवं प्राथमिकता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें और कृत कार्यवाही से फरियादियों को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।

       सीडीओ ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आमजन की समस्याओं का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिये जनता की कोई भी समस्या हो, उसका निस्तारण व्यक्तिगत रुचि लेकर समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जो भी समस्या है उनका सरलीकरण, समाधान, निस्तारीकरण के क्रम में शीघ्रता से निस्तारण करना है। उन्होने कहा कि आज तहसील दिवस में जो भी समबन्धित अधिकारी नही आये है उनका स्पष्टिकरण लिया जायेगा।

प्रमुख समस्याओं में शकिल अहमद ने अतिक्रमण हटाये जाने की शिकायत की, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने क्षेत्रीय पटवारी को मौका मुयायना कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। वार्ड नं0 14 निवासी ह्देश कुमार ने छत के उपर से विद्युत लाइन हटाने की शिकायत की जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। समस्त कालोनीवासी जवाहर नगर व ग्राम प्रधान ने कालोनी में सीसी मार्ग व पानी की पाईप लगाने, ग्राम प्रधान खमिया नं0 1 ने मेन सड़क से भूपाल सिंह के घर तक 1 किमी सड़क निर्माण की समस्या रखी जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करते हुये स्टीमेट बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। ग्राम दरऊ निवासी अफसर अली ने चकरोड खुलवाने की समस्या रखी जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को सर्वे कर अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान गरड़ियाबाग गीता ने निराश्रित पशुओं के लिये गौशाला बनाने की मांग रखी जिसपर उप जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि क्षेत्र में गौशाला निर्माण के सम्बन्ध में कार्यवाही गतिमान है। सिरौली कला निवासी नफीस अहमद ने जन्म प्रमाण पत्र बनाने की समस्या रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने ईओ नगर पालिका को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जीवन सिंह दानू एवं समस्त ग्रामवासी जवाहर नगर ने पानी निकासी की समस्या रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने सिचांई विभाग के अधिकारियों को पानी निकसी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

सुषमा यादव ग्राम प्रधान आनन्दपुर ने स्टोन क्रसर की वजह से 2 किमी सड़क गढ्ढो में तब्दील होने की समस्या रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने राजस्व व लोनिवि के अधिकारियों को सर्वे कर सड़क को गढ्ढामुक्त करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये। सिसई बंडिया निवासी शैल देवी, रामश्वरपुर निवासी सुमन, वार्ड नं0 10 किच्छा निवासी नन्ही, वार्ड नं0 17 पुरानी गल्ला मण्डी निवासी भावना देवी, वार्ड नं03 चंदावानो ने सफेद राशन कार्ड बनाने की मांग रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को राशन कार्डो की जांच कर पात्रतो के आधार पर राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिये। समस्त वार्डवासी वार्ड नं0 3 ने वसुंधरा इंक्लेव में नया विद्युत ट्रांसफार्मर लगवाने की समस्या रखी जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। देवरिया निवासी प्रताप सिंह दानू ने नहर की सफाई की समस्या रखी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर सफाई कराने के निर्देश सिचांई विभाग के अधिकारियों को दिये।

तहसील दिवस में विभिन्न विभागों द्वारा स्टाॅल लगाकर अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। तहसील दिवस में उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, जिला विकास अधिकारी तारा ह्यांकी, सहायक निदेशक मत्स्य संजय कुमार छिमवाल, मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी, जिला कार्यक्रम अधिकारी उदय प्रताप सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल, जिला पर्यटन अधिकारी पीके गौतम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका गुरमीत सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof17may #redcross #factcheck #mother'sday2023 #nationaldengueday #WorldTelecommunicationDay #WorldHypertensionDay

No comments

Thank you for your valuable feedback