ब्रेकिंग न्यूज़

नेपोटिज्म, परिवारवाद से नहीं मिलती फिल्मों में सफलता, कलाकार का काम ही दर्शकों की पसंद तय करता है Success in films does not come from nepotism, familyism, the work of the artist decides the choice of the audience



मुंबई। वैसे तो परिवारवाद हर क्षेत्र में कायम है। फिल्म और मनोरंजन उद्योग इसका सबसे बड़ा उदाहरण है जहां के लोग पीढ़ी दर पीढ़ी पारिवारिक विरासत या पेशे को ही अपनाते, आगे बढ़ाते रहे हैं लेकिन कई सफल कलाकार इस बात से इनकार करते हैं कि उन्हें सफलता परिवार के कारण मिली। जबकि सब जानते हैं कि परिवार अपने बच्चों को आगे बढ़ाता है और अन्य परिचितों, सहयोगियों से प्रोत्साहित करने को मौके दिलवाता है। आज की चर्चित, काफी सफल बॉलीवुड अभिनेत्री और माॅडल आलिया भट्ट का कहना है कि नेपोटिज्म (भाई-भतीजावाद, परिवारवाद) के कारण आपको इंडस्ट्री में शुरूआत मिल सकती है लेकिन आप आगे नहीं जा सकते हैं।

विख्यात फिल्मकार महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट ने नेपोटिज्म पर स्वीकार किया कि नेपोटिज्म के कारण उन्हें आसान शुरुआत मिल गई थी। आलिया ने यह कहा केवल नेपोटिज्म के दम पर ही आप इतनी दूर तक नहीं आ सकते है क्योंकि आखिर में दर्शक की पसंद ही मायने रखती है। आलिया का मतलब है कि परिवार के कारण अवसर तो मिल सकते हैं लेकिन व्यक्ति का काम ज्यादा मायने रखता है कि उसे दर्शक पसंद करते हैं अथवा नहीं। हालांकि चर्चित लोगों के बच्चों के प्रति दर्शक काफी उत्सुक रहते हैं।

लंदन में जन्मी और काफी आसानी से फिल्मों में सफल आलिया भट्ट ने कहा कि केवल एक काम जो मैं कर सकती थी कि वो था कि मैं अपने काम को बेहतर करूं, जिससे यह साबित हो जाए कि मैं इस इंडस्ट्री के लिए ही बनीं हूं। हां, इससे मुझे आसान शुरुआत तो मिल गई लेकिन फिर यह आपके हाथ में है कि आप कैसे काम करते हैं। वास्तव में ऑडियंस ही टैलेंट की सबसे अच्छी जज होती है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof28april

No comments

Thank you for your valuable feedback