ब्रेकिंग न्यूज़

पुलिस एएसआई ने पत्नी, बेटे, कुत्ते को मारकर पड़ोसन का अपहरण किया फिर की आत्महत्या Police ASI killed wife, son, dog, kidnapped neighbor, then committed suicide



गुरदासपुर। लगभग क्रूर जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की तर्ज पर पंजाब में गुरदासपुर जिले के थाना तिब्बड़ के अंतर्गत गांव भुंभली में मंगलवार को पंजाब पुलिस के एक एएसआई (Assistant Sub-inspector of Punjab Police) भूपिंदर सिंह ने घरेलू विवाद के चलते पहले अपने 19 साल के बेटे पर गोली चला दी जिसे बचाने आई मां पर भी गोलियां चला कर उसकी हत्या कर दी। इस पर करीब में ही भौंक रहे अपने पालतू कुत्ते को भी गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद बौखलाए हुए से हत्यारे भूपिंदर सिंह ने अपनी एक पड़ोसी महिला को बंधक बनाया और फरार हो गया। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया और भूपिंदर सिंह को ट्रेस कर घेरे में ले लिया। पुलिस ने उसे काफी समझाने का बहुत प्रयास किया और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। पुलिस की ओर से समझाने भूपिंदर सिंह ने बंधक महिला को छोड़ दिया मगर खुद पर भी गोलियां चलाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस के अनुसार हत्यारे एएसआई की पहचान भूपिंदर सिंह के रूप में हुई है। यह डीआईजी अमृतसर कार्यालय में तैनात था। घटना सुबह करीब साढ़े 9 से 10 बजे के बीच की है। कातिल ने हत्या के लिए सर्विस कार्बाइन का इस्तेमाल किया। मृतका की पहचान बलजीत कौर एवं बेटे की पहचान बलप्रीत सिंह (19) के रूप में हुई है। बताया जाता है कि लड़का बलप्रीत कुछ दिन बाद विदेश जाने वाला था। सुबह करीब साढ़े 9 बजे भूपिंदर सिंह का किसी बात को लेकर अपने बेटे के साथ झगड़ा हुआ तथा उसने तैश में आकर बेटे पर गोली चला दी। गोली की आवाज सुनने के बाद बेटे को बचाने आई मां पर भी भूपिंदर सिंह ने कार्बाइन से गोलियां चला दीं। गोलियों की आवाज सुन पालतू कुत्ता भौकने लगा। भूपिंदर सिंह ने उसे भी मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद उक्त भूपिंदर सिंह अपनी कार में सवार होकर भागने लगा तो एक पड़ोसी महिला शोर मचाने लगी जिसे हत्यारा बंधक बना कर अपने साथ ले गया।

सूचना मिलने पर गांव के सरपंच परमजीत सिंह ने पुलिस से संपर्क किया और घटना की जानकारी दी। गुरदासपुर के एसएसपी हरीश दयामा ने खुद मौके का मुआयना किया और तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम से मैसेज जारी करवा कर कार ट्रेस करने को कहा। जल्द ही भूपिंदर सिंह की लोकेशन मिल गई। पुलिस के समझाने पर उक्त हत्यारे ने अगवा की गई महिला को छोड़ दिया तथा शाम करीब छह बजे अपनी सर्विस कार्बाइन से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एसएसपी हरीश दयामा ने बताया कि हत्यारे ने पुलिस को बातचीत के दौरान बताया कि वह बटाला में शिफ्ट होना चाहता था और इसी बात को लेकर विवाद हो गया जिस पर उसे गुस्सा आ गया और गुस्से में उसने इस हत्याकांड को अंजाम दे डाला।

मालूम हो कि सोवियत फौजों के हाथ पड़ने के डर से 30 अप्रैल 1945 को हिटलर ने अपनी प्रेमिका इवा ब्राउन के साथ आत्महत्या कर ली थी। मरने से पूर्व उसने अपनी कुतिया और पिल्लों को मरवा दिया था। इससे 2 दिन पहले 28 अप्रैल को उसके खास दोस्त इटली के तानाशाह बेनीटो मुसोलिनी को बहुत बुरी मौत मिली थी। मरने के बाद उसकी लाश के साथ सताए हुए लोगों ने काफी खराब बर्ताव किया था।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof5thapril

No comments

Thank you for your valuable feedback