ब्रेकिंग न्यूज़

टाटा की टीसीएस को 42,147 करोड़ का लाभ, मिलेगा 1 रु.इक्विटी शेयर पर 24 रुपये का लाभ, कर्मचारियों के लिए भी बेहतर है टाटा समूह Tata's TCS profit of 42,147 crores, will get Rs 24 profit on 1 equity share, Tata group is also better for employees



बेंगलुरु, चेन्नई। टाटा समूह की सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड टीसीएस ने बुधवार को कहा कि उसने वित्त वर्ष 23 को 225,458 करोड़ रुपये के राजस्व और 42,147 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ के साथ बंद कर दिया है। कंपनी बोर्ड ने अपनी बैठक में वित्त वर्ष 23 के लिए प्रत्येक 1 रुपये के इक्विटी शेयर पर 24 रुपये के अंतिम लाभांश की सिफारिश की है। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई कि वित्त वर्ष 23 की चौथी तिमाही के लिए, टीसीएस ने 59,162 करोड़ रुपये का राजस्व और 11,392 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।

बताया जाता है कि टीसीएस के कर्मचारियों की संख्या 614,795 थी, जिसमें सॉफ्टवेयर कर्मचारियों की 20.1 प्रतिशत की दर थी। वित्त वर्ष 23 के दौरान कंपनी के कर्मचारियों की शुद्ध वृद्धि 22,600 थी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन ने कहा कि वित्त वर्ष 2023 में हमारी मजबूत वृद्धि को देखना बहुत संतोषजनक है। हमारी ऑर्डर बुक की ताकत हमारी सेवाओं के लिए मांग के लचीलेपन को प्रदर्शित करती है और हमें मध्यम अवधि में विकास के लिए मार्गदर्शन प्रदान करती है।

टीसीएस के मुख्य परिचालन अधिकारी और कार्यकारी निदेशक एन गणपति सुब्रमण्यम के अनुसार, चौथी तिमाही के दौरान और वर्ष के दौरान, कंपनी ने अलग-अलग आकार और पैमाने के परिवर्तन कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा किया। क्लाउड और डेटा आंतरिक रूप से प्रतिभा के दृष्टिकोण से और बाह्य रूप से समाधान के दृष्टिकोण से भारी मांग उत्पन्न करना जारी रखते हैं। हम अपने निष्पादन के तरीकों में एआई, एमएल को समग्र रूप से गले लगा रहे हैं ताकि हमारे पास दशकों से हमारे वितरण प्रदर्शन पर मौजूद विशाल डेटा और मेट्रिक्स का लाभ उठाया जा सके, ताकि अंतर्दृष्टि उत्पन्न हो सके और हमारे ग्राहकों के लिए गुणवत्ता और अनुभव का स्तर बढ़ाया जा सके।

टीसीएस के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि हम नौकरी के सभी प्रस्तावों का सम्मान कर रहे हैं, और वित्त वर्ष 23 में शुद्ध आधार पर 22,600 कर्मचारियों को जोड़ा है। वर्ष के दौरान, हम 44,000 से अधिक फ्रेशर्स और हमारे अब तक के सर्वाधिक अनुभवी पेशेवरों से जुड़े। मालूम हो कि कर्मचारियों के लिए निजी क्षेत्र में सबसे बेहतर कार्यस्थल है टाटा समूह। जहां उन्हें बेहतर वातावरण, वेतन और सुविधाएं मिलती हैं।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof15april

No comments

Thank you for your valuable feedback