ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली पुलिस में हुआ 350 करोड़ रु घोटाला, कानून व्यवस्था बदहाल, हो रहे खुलेआम अपराध, केजरीवाल की मांग, जांचकर दोषियों को सजा दें Rs 350 crore scam in Delhi Police, law and order in disarray, crimes happening openly, Kejriwal's demand, investigate and punish the culprits



नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की है कि दिल्ली पुलिस में हुए 350 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच करवाई जाए। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के अधीन आने वाली दिल्ली पुलिस में हुए इस घोटाले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को जेल भेजा जाए। इस मुद्दे पर दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी वी.के. सक्सेना पर हमला बोला और कहा कि दिल्ली पुलिस एलजी साहब की जिम्मेदारी है। ऑडिट में सामने आया है कि एलजी साहब की नाक के नीचे पुलिस विभाग में प्रोफेशनल सर्विस के पैसे को डायवर्ट कर फर्जी बिलों के जरिए 350 कोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। आम आदमी पार्टी की मांग है कि एलजी अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस घोटाले की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराएं।

बताया जाता है कि कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की एक ऑडिट हुआ था उससे जानकारी मिली है कि दिल्ली पुलिस में कथित तौर पर करीब 350 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। बताया जाता है कि यह पैसा प्रोफेशनल सर्विसेज के नाम पर आवंटित किया गया था। इसके तहत प्रोफेशनल व विशेषज्ञ को हायर करना था, लेकिन इस पैसे को छोटे-मोटे कामों (जैसे रंगाई-पुताई व मरम्मत के कार्य) में डायवर्ट किया गया। आरोप है कि ठेकेदारों से फर्जी बिल बनवाए गए। उन फर्जी बिलों के अनुसार जो कार्य कराए गए, उसको भी कई गुना बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया। मालूम हो कि दिल्ली पुलिस सीधे केंद्रीय ग्रह मंत्रालय के अधीन है।

शुक्रवार को केजरीवाल ने केंद्र सरकार से कहा कि दिल्ली पुलिस आपके अधीन आती है। क्या इसकी जांच होगी और क्या दोषी जेल जाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। दूसरों के कामों में अड़चन डालने और हर बात पर गंदी राजनीति करने की बजाए सबको अपने-अपने काम पर ध्यान देना चाहिए। अगर कानून व्यवस्था नहीं संभल रही है तो इस्तीफा दे देना चाहिए ताकि कोई और कर ले। दिल्ली के लोगों की सुरक्षा राम-भरोसे नहीं छोड़ी जा सकती। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एलजी विनय कुमार के रहते ही वित्तीय वर्ष 2022-23 खत्म हुआ है। वो मई 2022 में दिल्ली के एलजी बने थे। आम आदमी पार्टी जानना चाहती है कि एलजी वी.के. सक्सेना के नाक के नीचे इतना बड़ा घोटाला कैसे हो गया ?

आप नेता भारद्वाज ने साकेत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में महिला के उपर हुए जानलेवा हमले की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि किसी भी देश के किसी राज्य में सबसे सुरक्षित जगह न्यायालय होता है। लेकिन दिल्ली के साकेत जिला न्यायालय परिसर में एक महिला के उपर फायरिंग की गई। हाईकोर्ट का सख्त आदेश है कि बिना मेटल डिटेक्टर के अंदर गए कोई भी कोर्ट परिसर में प्रवेश नहीं कर सकता है। हर प्रवेश द्वार पर पुलिस तैनात रहती है। पुलिस तलाशी करने के साथ ही आईडी कार्ड भी देखती है। इसके बावजूद उसकी इंट्री कैसे हो गई। कोर्ट के अंदर हथियार कैसे आ गया। पुलिस क्या कर रही है। एक-डेढ हफ्ते पहले भी द्वारका के अंदर एक नामी वकील की हत्या कर दी गई। एलजी साहब क्या कर रहे हैं। दिल्ली के अंदर रह रहे बुजुर्ग दंपति की दिन दहाड़े निर्मम हत्याएं और लूटपाट हो रही हैं। पॉश कालोनियों में भी महिलाओं की चेन और मोबाइल स्नैचिंग हो रही है। घर के बाहर से गाड़ी चोरी हो रही है। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई चोरी के मामले में भी अब पुलिस आरोपी को नहीं ढ़ूंढ पाती है। एलजी साहब कहां हैं, क्या कर रहे हैं।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत Plz Visit our News Website : https://loknirnaynews11.blogspot.com  #worldhistoryof22april

No comments

Thank you for your valuable feedback