ब्रेकिंग न्यूज़

शेख हसीना की चेतावनी, इस्लाम के नाम पर हत्या अस्वीकार, हत्या कुरान के खिलाफ, मुनाफाखोरों, जमाखोरों, मिलावटखोरों को फटकारा Sheikh Hasina warns, rejects killing in the name of Islam, killing against Quran, reprimands profiteers, hoarders, adulterants



ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना Sheikh Hasina Wazed ने गुरुवार को धर्म के नाम पर हत्या करने वालों को साफ चेतावनी दी कि इस्लाम के नाम पर हत्या स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा, अल्लाह हमें जीवन देता है, और उसके पास जीवन देने और जीवन लेने का सर्वोच्च अधिकार है, हत्या करना कुरान के खिलाफ है। उन्होंने कहा, जो लोग वास्तव में इस्लाम को मानते हैं, उन्हें अन्य धर्मो के प्रति सहिष्णुता रखनी चाहिए। हसीना ने कहा, बांग्लादेश में सभी धर्मो के समान अधिकार हैं, लोग अपने-अपने धार्मिक अनुष्ठान करेंगे, अल्लाह सब कुछ (प्रलय के दिन) का न्याय करेगा। वह किसी भी इंसान को वह अधिकार नहीं देता है, सभी को यह याद रखना होगा। हसीना ने रमजान के दौरान उपभोक्ता वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी करने वाले कारोबारियों की भी आलोचना की।

शेख हसीना ने कहा कि यह बहुत अफसोस की बात है, यह सिर्फ कुछ लोगों के लिए हो रहा है, हम इसे क्यों स्वीकार करेंगे? रमजान के दौरान मुनाफाखोर कीमतों में वृद्धि करते हैं, जिससे लोगों को परेशानी होती है। ऐसा नहीं होना चाहिए। पवित्र रमजान आ रहा है, हम जानते हैं कि इस महीने के दौरान कार्यक्रम के तीसरे चरण में देश के कुछ हिस्सों में इस्लामिक सांस्कृतिक केंद्रों के साथ 50 मॉडल मस्जिदों के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा, कुछ व्यवसायी आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ाने की कोशिश करते हैं।

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास गणभवन से वर्चुअल रूप से शामिल होने वाली मस्जिदों का उद्घाटन करते हुए हसीना ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना तपस्या का समय है और सभी को यह सुनिश्चित करने पर ध्यान देना होगा कि लोग महीने के दौरान अपनी धार्मिक गतिविधियों को ठीक से कर सकें। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने पहले से ही कम आय वर्ग के लोगों के लिए विशेष कार्ड वितरित किए हैं और अधिक कीमत पर चावल खरीदने के बाद कम कीमत (30 टीके प्रति किलो) पर चावल उपलब्ध करा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, पवित्र रमजान को ध्यान में रखते हुए सरकार अतिरिक्त एक करोड़ लोगों को 15 टाका प्रति किलो की दर पर चावल देगी। उन्होंने कहा कि जो लोग काम के लिए पात्र नहीं हैं, उनके लिए सरकार हर महीने 20 किलो चावल प्रदान कर रही है। हसीना ने कहा, इस तरह हम उचित मूल्य कार्ड के जरिए लोगों को चावल, खाद्य तेल, दाल, चीनी और अन्य जरूरी सामान उचित मूल्य पर दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री हसी ने ने समृद्ध लोगों से रमजान के दौरान जरूरतमंद लोगों की सहायता करने का भी आग्रह किया। उन्होंने सभी से सतर्क रहने का अनुरोध किया, ताकि कोई भी भोजन में मिलावट न कर सके, जमाखोरी, काला बाजारी का सहारा न ले सके और आवश्यक वस्तुओं का कृत्रिम संकट पैदा कर सके। प्रधानमंत्री हसीना ने इमामों से आग्रह किया कि वे शुक्रवार की नमाज के बाद अपने धर्मोपदेश के दौरान इस बारे में बोलें। उन्होंने कहा, खाद्य पदार्थो में मिलावट, जमाखोरी और कालाबाजारी अवैध हैं और अनावश्यक रूप से लोगों को कष्ट देते हैं। आपको इन मामलों पर लोगों से अधिक बोलना चाहिए और आप खुतबे के दौरान लोगों को इसके बारे में जागरूक करने के लिए कह सकते हैं। उन्होंने बारीशाल के अगोइलझरा, मैमनसिंह के फुलबरिया और पंचगढ़ के तेतुलिया के विभिन्न वर्गो के लोगों के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया। कार्यक्रम में मॉडल मस्जिदों पर एक डॉक्यूमेंट्री दिखाई गई। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देशभर में कुल 564 में से क्रमशः 10 जून, 2021 और 16 जनवरी, 2023 को पहले और दूसरे चरण में 100 मॉडल मस्जिदों का उद्घाटन किया। इस परियोजना का उद्देश्य धर्म के बारे में गलत धारणाओं को दूर करने के लिए इस्लाम के सच्चे संदेशों को फैलाना है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof17march

No comments

Thank you for your valuable feedback