ब्रेकिंग न्यूज़

राहुल गांधी देश बचाने को लड़ रहे, संविधान, लोकतंत्र और जनता के अधिकार बचाने जनता एकजुट हो Rahul Gandhi is fighting to save the country, the people should unite to save the constitution, democracy and the rights of the people



बाराबंकी। कांग्रेस विधायक अनुराधा मिश्रा Aradhana Misra मोना Member of the Uttar Pradesh Legislative Assembly ने कहा कि उनकी पार्टी राहुल गांधी को बचाने के लिए नहीं बल्कि देश के लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रही है। यहां आयोजित एक पत्रकार वार्ता में मोना ने कहा कि आज राहुल गांधी इस देश के किसानो, मजदूरो, गरीबो, नौजवानो एवं महिलाओ की आवाज बन चुके हैं। उन्होने लगभग 5 महीने की पदयात्रा महंगाई, बेरोजगारी और समाज में नफरत की खाई को पाटने के लिये भारत जोडो यात्रा की। आज राहुल को बचाने की बात नही है बल्कि इस देश के लोकतंत्र तथा संविधान को बचाने की बात है यह रहेगा कि नही। मोना हमारा देश एक प्रजातांत्रिक देश है और इसकी आजादी के लिये और लोकतंत्र की रक्षा के लिये हमारे पूर्वजो हमारे नेताओं ने कुर्बानियां दीं हैं, लम्बी लडाई लडी है, अगर लोकतंत्र या संविधान पर किसी तरह की आंच आयेगी तो कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता नेता खामोश बैठने वाला नही है। आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोकतंत्र की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है और संवैधानिक संस्थाओ का दुरूपयोग किया जा रहा है अपने विरोधियो के दमन के लिये किसी भी स्तर पर जा रहे है जो निंदनीय है। आज जो हम अमृत महोत्सव प्रजातंत्र का अमृतकाल मना रहे है और ऐसे समय में लोकतंत्र का गला घोटने की कोशिश और विपक्ष द्वारा उठाये गये सवालो का जबाब न देते हुये अयोग्य घोषित करना, मकान खाली करने का नोटिस भेजना, दबाना, डराना, धमकाना, जो भाजपा की सरकार द्वारा किया जा रहा है यह देश के लिये दुर्भाग्यपूर्ण है।

मोना (Aradhana Misra or Mona Tiwari) ने कहा कि राहुल गांधी ने लोकसभा में 3 सवाल किये लेकिन एक का भी जवाब प्रधानमंत्री मोदी के तरफ से नही आया। आज वही सवाल लेकर मै बाराबंकी आयी हूँ उन्ही सवालो का जवाब हमे लेना है कि वह 20 हजार करोड रूपया किसका है, यह शेल कम्पनियां किसकी थी, अडानी और प्रधानमंत्री मोदी का रिश्ता क्या है, जब कम्पनियों के शेयर लगातर गिर रहे थे और जब 60 प्रतिशत तक गिर गये ,तब हमारे एसबीआई और एलआईसी के पैसे किसके आदेश पर अडानी की कंपनियों में लगाये गये। यह बडा सवाल है हम आपके माध्यम से सरकार से चाहते है जनवरी में हिंडनवर्ग की रिपोर्ट पर देश का सबसे अमीर और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति का शेयर तेजी से गिरा तब अडानी के खाते में 20 हजार करोड रूपये कैसे आये। इन सवालो का जबाब न तो भारतीय जनता पार्टी के नेता दे रहे है न खुद प्रधानमंत्री बल्कि भाजपा की तरफ से कहा जा रहा है कि अडानी पर हमला भारत पर हमला है इस मुद्दे को लगातार दूसरी दिशा में मोडने की कोशिश भाजपा द्वारा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कोई साधारण व्यक्ति नही हैं उनके पर दादा जवाहरलाल नेहरू देश के प्रथम प्रधानमंत्री थे, उनकी दादी श्रीमती इंदिरा गांधी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री थी, उनके पिता स्व. राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री थे। उनकी दादी, उनके पिता ने देश की एकता और अखंडता के लिये बलिदान दिया हैं उनके बेटे राहुल गांधी जो आज देश के नौजवान, किसान, बेरोजगार महिलाओं की बुलंद आवाज बन चुके हैं उनको डराने की नाकाम कोशिश की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी को लेकर चलने वाली पार्टी है।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #worldhistoryof31march

No comments

Thank you for your valuable feedback