ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस का हिमाचल प्रदेश में मोदी सरकार और अडाणी के खिलाफ स्टेट बैंक कार्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन Congress protests against Modi government and Adani at State Bank offices in Himachal Pradesh



शिमला, मंडी, हमीरपुर। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं, समर्थकों ने हिमाचल प्रदेश में भारतीय स्टेट बैंक के कार्यालयों के समक्ष सोमवार को धरना दिया और अडाणी समूह के खिलाफ हिंडनबर्ग रिपोर्ट में लगाये गये आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की। कांग्रेसनेताओं ने मामले की जांच भारत के प्रधान न्यायाधीश की निगरानी में अथवा संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराये जाने की मांग की। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार सभी सरकारी संपत्तियों को बेच रही है और कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को इसका लाभ दे रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने बताया कि राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने किया है।

कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने जनता के निवेश को जोखिम में डाल दिया है। प्रतिभा ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और बैंकों ने अडाणी समूह में क्रमशरू 26500 करोड़ तथा 80 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है, और कांग्रेस को उन लोगों की चिंता है जिन्होंने अपनी गाढ़ी कमाई एलआईसी और बैंकों में जमा की हुई है। अमेरिका की शॉर्ट सेलर ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ की रिपोर्ट में गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह पर धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर का आरोप लगाया गया था। उसके बाद से समूह की कंपनियों के शेयरों में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया। कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि अडाणी समूह के शेयरों में मंदी का दौर है जो एक घोटाला है जिसमें आम लोगों का पैसा लगा है।

मंडी जिला मंडी कांग्रेस कमेटी मंडी द्वारा अडाणी समूह के घोटाले को लेकर आज मंडी शहर में एसबीआई बैंक और एलआईसी के दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया और जिला उपायुक्त अरिंदम चौधरी को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री प्रकाश चैधरी के नेतृत्व में महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यहां जमकर नरेंद्र मोदी और अडाणी के खिलाफ नारेबाजी भी की।

हमीपुर जिला मुख्यालय के गांधी चौक पर सोमवार को जिला कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस जिला अध्यक्ष एवं केसीसी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कुलदीप पठानिया ने कहा कि केंद्र सरकार अपने मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए आम लोगों का गला घोंट रही है। केन्द्र सरकार का चेहरा बेनकाब हो चुका है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अपनी बचत की पूंजी को एसबीआई और एलआईसी में जमा किया है उन लोगों का केन्द्र सरकार की कारगुजारी बता रही है। केंद्र के सरंक्षण से बड़े उद्योगपति को फायदा पहुंचाया गया है। उसकी संपत्ति को कुर्क किया जाना चाहिए। कुलदीप ने कहा कि विपक्ष ने केंद्र सरकार से जेपीसी या सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में जांच किए जाने की मांग की है, लेकिन उसे इग्नोर किया जा रहा है। पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि गोधरा कांड की भी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए क्योंकि उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थे और अमित शाह भी मंत्री थे।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof7thfebruary

No comments

Thank you for your valuable feedback