ब्रेकिंग न्यूज़

विस्फोट के आरोपी संजीब तालुकदार ने जेल से दी परीक्षा, आया टाॅप, राज्यपाल ने दिया गोल्ड मेडल Blast accused Sanjib Talukdar gave exam from jail, came top, Governor gave gold medal



गुवाहाटी। असम में उग्रपंथी संगठन उल्फा द्वारा किए गए बम विस्फोट में कथित भूमिका को लेकर मुकदमे का सामना कर रहे एक पूर्व छात्र नेता को असम के राज्यपाल ने स्नातकोत्तर परीक्षा में अव्वल आने पर स्वर्ण पदक प्रदान किया है। गुवाहाटी में 2019 में हुए विस्फोट में 12 लोग घायल हो गए थे। विस्फोट के संदिग्धों में शामिल संजीब तालुकदार ने समाजशास्त्र में अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया और कृष्ण कांत हांडीक राज्य मुक्त विश्वविद्यालय (केकेएचएसओयू) से कला संकाय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पूरा किया। उसने यह परीक्षा यहां जेल में रहते हुए दी। राज्यपाल जगदीश मुखी ने बृहस्पतिवार को दीक्षांत समारोह में 71 प्रतिशत अंक लाने वाले विचाराधीन कैदी को स्वर्ण पदक प्रदान किया। संजीब तालुकदार की बहन डॉली ने कहा कि यह हमारे लिए मिला-जुला अनुभव है। जहां हम खुश हैं कि उसे स्वर्ण पदक मिला है, लेकिन हमें दुख भी है कि वह अभी भी सलाखों के पीछे है। हम जानते हैं कि वह निर्दोष है और हमें विश्वास है कि न्याय होगा।

29 वर्षीय तालुकदार गुवाहाटी के आरजी बरुआ रोड पर 15 मई, 2019 को हुए विस्फोट के आरोपियों में शामिल है। एनआईए ने एक विशेष अदालत में दायर अपने आरोपपत्र में उस पर साजिश रचने, गैरकानूनी गतिविधियों और मामले के मुख्य आरोपी को सहायता एवं समर्थन प्रदान करने का आरोप लगाया था। डॉली ने कहा कि पांच भाई-बहनों में सबसे छोटा उसका भाई विस्फोट के तुरंत बाद गिरफ्तारी के समय वनस्पति विज्ञान में एमफिल कर रहा था।

डॉली ने बताया कि जेल में रहने के दौरान संजीब ने समाजशास्त्र चुना क्योंकि यह एक ऐसा विषय था जिसके बारे में वह जेल में सीमित संसाधनों के साथ भी पढ़ने के लिए आश्वस्त था। उसकी जमानत याचिका पर गौहाटी उच्च न्यायालय द्वारा सुनवाई की जानी है और परिवार उसके पक्ष में फैसला आने की उम्मीद कर रहा है। डॉली की शादी में शामिल होने के लिए संजीब पिछले साल कुछ समय के लिए पैरोल पर जेल से बाहर आया था। संजीब के एक मित्र ने कहा कि वह गुवाहाटी विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर छात्र संघ का अध्यक्ष था, जहाँ से वह गिरफ्तारी के समय एम.फिल कर रहा था।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #Worldhistoryof3rdfebruary

No comments

Thank you for your valuable feedback