ब्रेकिंग न्यूज़

लुधियाना में बोले राहुल गांधी, मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था तबाह की, छोटे उद्योग धंधे बर्बाद हुए, बेरोजगारी बढ़ी Bharat Jodo Yatra, Rahul Gandhi said in Ludhiana, Modi government destroyed the economy, small industries were ruined, unemployment increased



लुधियाना। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को पंजाब के प्रमुख औद्योगिक नगर लुधियाना पहुंची। राहुल के साथ केसी वेणुगोपाल, एआईसीसी महासचिव हरीश चौधरी, पीपीसीसी अध्यक्ष अमरिंदर सिंह वड़िंग, विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा, पूर्व मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, सांसद गुरजीत सिंह औजला, मनीष तिवारी, अमर सिंह और रवनीत सिंह बिट्टू भी थे। यात्रा सुबह करीब 7 बजे साहनेवाल से शुरू हुई और उसका जोरदार स्वागत किया गया। शहर के समराला चौक में सभा को संबोधित करने के बाद राहुल दिल्ली लौट गए क्योंकि यात्रा अब लाढोवाल टोल प्लाजा से शनिवार को आगे बढ़ेगी। लोहड़ी पर्व के चलते कल यात्रा यहां रुकेगी।

राहुल गांधी ने नोटबंदी और गलत तरीके से जीएसटी लागू कर अर्थव्यवस्था को तबाह करने के लिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार को आढ़े हाथ लिया। उन्होंने सरकार पर लघु उद्योग की कीमत पर अपने कुछ पसंदीदा अरबपति उद्योगपतियों को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि उन्हें बताया गया कि लुधियाना को भारत का मैनचेस्टर कहा जाता है। उन्होंने कहा कि मैनचेस्टर को लुधियाना के नाम से जाना जाना चाहिए। राहुल ने कहा कि लुधियाना के उद्योग को भाजपा सरकार की नोटबंदी नीति के कारण गहरा झटका लगा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने छोटे उद्योग को नष्ट कर दिया है जगकि यह उद्योग रोजगार का सबसे बड़ा प्रदाता है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी का दोषपूर्ण कार्यान्वयन देश में व्यापार और उद्योग को नष्ट करने के लिए भी जिम्मेदार था। उन्होंने सरकार पर व्यापार और उद्योग को परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा केंद्र सरकार जिन अरबपति कारोबारियों को बढ़ावा और संरक्षण दे रही है, वे नौकरियां पैदा नहीं करने जा रहे हैं। नौकरियां केवल छोटे पैमाने के उद्योग ही पैदा कर सकते हैं लेकिन ये नोटबंदी और दोषपूर्ण जीएसटी से नष्ट हो गए हैं। राहुल ने दोहराया कि भारत जोड़ो यात्रा देश में जाति, समुदाय और धर्म के आधार पर सांप्रदायिक बंटवारे के खिलाफ है। उन्होंने भाजपा पर भाइयों को आपस में लड़ाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

विशेष सूचना - सम्मानित पाठकगण सादर अभिवादन !

पीपुल्सफ्रैंड.इन में समाचार, रचनाएं, विज्ञापन छपवाने एवं पीपुल्स फ्रैंड हिंदी अखबार एवं पीपुल्सफ्रैंड.इन वेबसाइट का रिपोर्टर बनने अथवा अपना अखबार, पत्रिका, न्यूज वेबसाइट, यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज आदि चलवाने के लिए संपर्क करें- एपी भारती (संपादक) व्हाट्सऐप 9411175848 रुद्रपुर, उत्तराखंड, भारत #13thjanuary2023

No comments

Thank you for your valuable feedback